12.5 C
Chandigarh

यातायात शिक्षा प्रकोष्ठ ने बच्चों को यातायात नियमों के बारे में मार्गदर्शन दिया

- Advertisement -spot_img

अमृतसर, 30 जनवरी 2024–
पुलिस कमिश्नर अमृतसर के निर्देशन और एसीपी ट्रैफिक पुलिस कमिश्नर अमृतसर ट्रैफिक के मार्गदर्शन में 14 फरवरी 2024 तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। इस दौरान ट्रैफिक एजुकेशन सेल प्रभारी एसआई दलजीत सिंह और उनकी टीम एचसी सलवंत सिंह और कांस्टेबल लवप्रीत कौर ने सरकारी हाई स्कूल दबुर्जी अमृतसर में ट्रैफिक सेमिनार आयोजित किया और सरकारी हाई स्कूल दबुर्जी के बच्चों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया।
ट्रैफिक एजुकेशन सेल के प्रभारी एसआई दलजीत सिंह ने बच्चों को दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, रेड लाइट जंप न करने, हमेशा सीट बेल्ट लगाने और हमेशा ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चे को सड़क पर चलते समय दुर्घटनाओं से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करने के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि दोपहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनकर वाहन चलाना चाहिए, चार पहिया वाहन चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट पहनकर वाहन चलाना चाहिए। यातायात सेल प्रभारी ने बच्चों को सड़क दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक किया तथा यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर प्राचार्य श्री सुलखनबीर सिंह एवं अन्य स्टाफ विशेष रूप से उपस्थित थे।

इसके अलावा ट्रैफिक एजुकेशन सेल ने नॉवेल्टी टाटा मोटर के वर्कशॉप कर्मियों के साथ ट्रैफिक सेमिनार आयोजित कर कर्मियों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया और वर्कशॉप में काम करते समय हमेशा सुरक्षा का ध्यान रखने को कहा. उन्होंने वाहन चलाते समय हेलमेट, सीट बेल्ट लगाकर सड़क पर वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर वर्कशॉप मालिक लवतेश सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक चंडीगढ़ जगजीत सिंह, सेवा प्रबंधक सतीश गिरी मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img