15.5 C
Chandigarh

समय आ गया है कि बेटियों के जन्म पर जश्न मनाकर समाज में लैंगिक असमानता को खत्म किया जाए: डॉ. गुरप्रीत कौर

- Advertisement -spot_img

डेराबस्सी, 10 जनवरी 2024:
डॉ.गुरप्रीत कौर (सुपतानी स. भगवंत सिंह मान) ने आज गांव बाकरपुर में नवजात लड़कियों को लोहड़ी का उपहार और शुभकामनाएं देकर सम्मानित किया और कहा कि अब समय आ गया है कि लड़कियों की लोहड़ी मनाकर लैंगिक असमानता को खत्म किया जाए।

हलका डेराबस्सी के विधायक डॉ. कुलवंत सिंह रंधावा बाकरपुर में आयोजित लोहड़ी कार्यक्रम में शामिल हुए। गुरप्रीत कौर ने कहा कि स्थानीय विधायक द्वारा समाज को एक मजबूत सकारात्मक संदेश देने के लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं और ऐसी सकारात्मक चीजों और बदलावों को बढ़ावा देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज बेटियां हर जगह संघर्ष कर रही हैं, चाहे पढ़ाई हो, राजनीति हो या बड़े पदों पर।

उन्होंने बेटियों के हर परिस्थिति में माता-पिता का हिस्सा बनने की सराहना करते हुए कहा कि तथाकथित लैंगिक असमानता अब खत्म होनी चाहिए। उन्होंने कहा, “हालांकि मानसिकता बदल गई है, लेकिन बहुत कुछ करने की जरूरत है।”
उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री. भगवंत सिंह मान पंजाब को रोजगार के अवसरों से भरपूर बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं ताकि कोई भी माता-पिता अपने बच्चे को रोजगार के लिए विदेश न भेजें।

कार्यक्रम में डेराबस्सी विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने उनका स्वागत किया और कहा कि लड़कियों की लोहड़ी मनाना लैंगिक समानता को बढ़ावा देने की सबसे अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि असाधारण गुणों से भरपूर बेटियों ने नई ऊंचाइयों को छुआ है और इससे उनके माता-पिता का गौरव बढ़ा है।
उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान सरकार भी पंजाब को रंगला बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रामपुर सैनियां की छात्राओं ने लोहड़ी की बोली से परिपूर्ण लोक नृत्य गिद्दा प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर प्रभजोत कौर चेयरपर्सन जिला योजना समिति, डॉ. संदीप गर्ग एसएसपी, विराज एस तिडके एडीसी (जी), हिमांशु गुप्ता एसडीएम डेराबस्सी, दर्पण अहलूवालिया एएस सहित अन्य मौजूद थे। पी डेराबस्सी आदि मौजूद थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img