22.8 C
Chandigarh

केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के शेष रहते विकास कार्यों की टेंडरिंग  प्रक्रिया जल्द पूरी की जाए: विधायक डॉ अजय गुप्ता

- Advertisement -spot_img

अमृतसर, 5 जनवरी 2024 (          ):

केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ अजय गुप्ता ने आज डीसी कम निगम कमिश्नर घनश्याम थोरी, जॉइंट कमिश्नर हरदीप सिंह, सहायक कमिश्नर विशाल वधावन, निगरान इंजीनियर संदीप सिंह,निगम अधिकारियों, पंचायती राज और बीडीपीओ के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। विधायक डॉ अजय गुप्ता ने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र की शेष रहते विकास कार्यों की टेंडरिंग प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी की जाए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र की सभी वार्डों के विकास कार्यों के जितने भी एस्टीमेट तैयार  हो चुके हैं, सभी के टेंडर जारी किए जाएं। जिन में  सड़के , सीवरेज व्यवस्था, ट्यूवबेल ,वाटर सप्लाई, स्ट्रीट लाइट व अन्य विकास कार्य शामिल है। विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि विशेष कर वाॉल्ड सिटी में प्रतिदिन सुपर सक्कर मशीन से सीवरेज  व्यवस्था को ठीक करवाया जाए।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में पिछले दिनों 3 ट्यूबवेलों का निर्माण हुआ है, ट्यूबवेल ठीक ढंग से कार्य नहीं कर रहे। इसकी भी जांच करवाई जाए।

 सफाई व्यवस्था के लिए गाड़ियां बढ़ाई जाए

 विधायक डॉ अजय गुप्ता ने कहा कि डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने का कार्य निगम द्वारा एक कंपनी को दिया हुआ है। कंपनी द्वारा पूरी तरह से कार्य नहीं किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी की गाड़ियां इस वक्त बहुत कम चल रही हैं। सफाई व्यवस्था के लिए कंपनी से गाड़ियां बढ़ाई जाए।उन्होंने कहा कि अगर कंपनी गाड़ियां नहीं बढ़ाती तो नियम कानून के अनुसार कंपनी पर कार्रवाई की जाए। डॉ अजय गुप्ता ने कहा कि केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में सचखंड श्री दरबार साहिब और अन्य महत्वपूर्ण स्थल होने पर देश विदेश से प्रतिदिन लगभग एक लाख श्रद्धालु नतमस्तक होने के लिए आता है। खराब सफाई व्यवस्था को लेकर बहुत ही गलत संदेश जाता है। उन्होंने कहा कि नगर निगम भी अपने स्तर पर भी गाड़ियों और सफाई कर्मियों की संख्या को बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि बेसहारा पशुओं और आवारा कुत्तों को लेकर उचित प्रबंध किया जाए।

 नाईया वाला मोड का रास्ता खोला जाए

 मीटिंग दौरान विधायक डॉ अजय गुप्ता ने कहा कि रिगो ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि 2 साल तक रिगो ब्रिज का निर्माण कार्य चलना है। उन्होंने कहा कि रिगो ब्रिज के समीप नाईया वाला मोड का एक रास्ता सेना द्वारा बंद किया हुआ है। उन्होंने कहा कि सेना और रेलवे अधिकारियों के साथ मीटिंग करके इस रास्ते को भी यातायात के लिए खुलवाया जाए।

 शेष रहते विकास कार्यों की टेंडरिंग प्रक्रिया पुरी की जाए

 मीटिंग में डीसी कम नगर निगम कमिश्नर घनश्याम थोरी ने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए की जिन-जिन विकास कार्यों के एस्टीमेट तैयार हो चुके हैं। उनकी टेंडरिंग प्रक्रिया शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि स्वदेश  दर्शन प्रक्रिया के तहत सचखंड श्री दरबार साहिब के आसपास के क्षेत्र का सौंदर्यकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीवरेज व्यवस्था के लिए इंप्रूवमेंट ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई सुपर सक्कर मशीन का भी नगर निगम के उपयोग लिए भी ट्रस्ट को कहा जाएगा। डीसी कम नगर निगम कमिश्नर ने कहा कि सफाई व्यवस्था के लिए निगम अपने स्तर पर भी उचित कार्य करे और कंपनी से भी नियम कानून के अनुसार कार्य करवाए जाएं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img