18.5 C
Chandigarh

फिरोजपुर में राज्य स्तरीय बसंत मेले का भव्य शुभारंभ हुआ

- Advertisement -spot_img

फ़िरोज़पुर, 10 फरवरी 2024।
फ़िरोज़पुर में मनाया जा रहा दो दिवसीय राज्य स्तरीय बसंत मेला आज शहीद भगत सिंह राज्य विश्वविद्यालय में शुरू हुआ, विधायक फ़िरोज़पुर ग्रामीण श्री रजनीस दहिया, विधायक फ़िरोज़पुर शहरी। रणबीर सिंह भुल्लर, विधायक फौजा सिंह सरारी और उपायुक्त श्री राजेस धीमान ने दीप प्रज्वलित किया।

बसंत मेले की शुरुआत के दौरान विधायक रजनीस दहिया, रणबीर भुल्लर और फौजा सिंह सरारी ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान की सरकार ने फिरोजपुर जिले को पूरी दुनिया के ध्यान में ला दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और कैबिनेट मंत्री स. अनमोल गगन मान का यह बड़ा और ऐतिहासिक फैसला है कि फिरोजपुर का बसंत राज्य स्तर पर मनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस मेले में ग्रीस से अंतरराष्ट्रीय पतंगबाज आये हैं जिन्होंने अपनी पतंगबाजी का हुनर ​​दिखाया है. उन्होंने कहा कि इस सीमावर्ती जिले को पिछली सरकारों ने विकास सहित सभी पहलुओं से अछूता रखा था, जबकि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब हर क्षेत्र में अग्रणी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने भी खिलाड़ियों को विशेष सम्मान दिया है और खिलाड़ियों को पुरस्कार के रूप में नौकरी और नकद राशि दी जा रही है।

इस दौरान पंजाबी लोक गायकों ने अपने गीतों से मनोरंजन किया तथा विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने गिद्दा, कोरियोग्राफी, लोक नृत्य आदि प्रस्तुत किये। इस दौरान विशेष बच्चों ने रंगला पंजाब की रोचक प्रस्तुति भी दी, जिसे सभी दर्शकों ने खड़े होकर तालियां बजाकर प्रोत्साहित किया और मुख्य अतिथियों द्वारा उन्हें विशेष पुरस्कार राशि भी दी गई। इस दौरान विधायक दहिया भगत पूरण सिंह स्कूल के विशेष बच्चों के प्रदर्शन से खुश हुए और उन्हें अपने निजी वेतन से 51 हजार रुपये पुरस्कार स्वरूप देने की घोषणा की।

इससे पहले उपायुक्त श्री राजेश धीमान ने बसंत मेले के शुभारंभ के दौरान मुख्य अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि सभी उपस्थित लोगों का स्वागत है। उन्होंने कहा कि नॉकआउट प्रतियोगिताएं 5 फरवरी से चल रही हैं और कल कैबिनेट मंत्री कु. फाइनल प्रतियोगिताएं अनमोल गगन मान की उपस्थिति में आयोजित की जाएंगी और विजेताओं को लाखों रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मेले की सबसे बड़ी पतंगबाजी प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र होगी. उन्होंने सभी जिलावासियों से अंतिम प्रतियोगिता के दिन 11 फरवरी को हनुम-हुम्मा के वसंत मेले में पहुंचने की अपील की।

इस अवसर पर लोक गायक प्रत गिल, गिल घोलामी वाला ने गीता प्रस्तुत की जबकि रविंदर सिंह और हरिंदर भुल्लर सहित बड़ी संख्या में कलाकार भी मंच पर मौजूद रहे।
इस आयोजन में एस.पी. (डी) रणधीर कुमार, एसडीएम। फिरोजपुर एस. जसपाल सिंह बराड़, सहायक कमिश्नर श्री सूरज, डी.डी.पी.ओ. एस। -जसवंत सिंह बड़ैच, डिप्टी डी.ओ. श्री प्रत्त सिंह बराड़, रेड क्रॉस सचिव श्री अशोक बहल, प्रिंसिपल डाॅ. सतेन्द्र सिंह, श्री रोबी संधू, श्री बलदेव मल्ली, श्री हिमांशू ठक्कर आदि के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img