23.5 C
Chandigarh

राज्य सरकार पंजाब को फिर से रंगीन पंजाब बनाने के लिए कर रही है, विशेष प्रयास और विशेष पहल

- Advertisement -spot_img

बठिंडा, 21 जनवरी: मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए अभियान के तहत राज्य को नशा मुक्त बनाने और पंजाब को फिर से रंगीन पंजाब बनाने के लिए विशेष प्रयास और विशेष पहलकदमियां की जा रही हैं। ये बातें कैबिनेट मंत्री डाॅ. बलजीत कौर ने स्थानीय शहीद भगत सिंह बहू मांटवी खेल स्टेडियम में नशा विरोधी अभियान के मद्देनजर सिविल एवं पुलिस प्रशासन द्वारा आयोजित पतंगबाजी प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।इस मौके पर उनके साथ विधायक बठिंडा (शहरी) भी थे. जगरूप सिंह गिल, विधायक भुच्चो मंडी मास्टर जगसीर सिंह, विधायक मौड़ स. सुखवीर सिंह माईसरखाना, एडीजीपी रेंज बठिंडा श्री एसपीएस परमार, डिप्टी कमिश्नर श्री शौकत अमीहाद पारे और एसएसपी श्री हरमनवीर सिंह गिल, चेयरमैन श्री नील गर्ग, चेयरमैन श्री अमृतलाल अग्रवाल, चेयरमैन श्री जतिंदर भल्ला विशेष रूप से उपस्थित थे।

                इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डाॅ. बलजीत कौर ने कहा कि राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य ‘रंगला पंजाब’ बनाने का अंतिम लक्ष्य हासिल होने तक लोगों के लिए कड़ी मेहनत करना है। उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छू रहा है और यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब सरकार समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए अथक प्रयास कर रही है।इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार बच्चों के हाथों में कलम और किताबें देने के अलावा उन्हें पंजाबी साहित्य और संस्कृति से जोड़ने के लिए एक विशेष कार्यक्रम की योजना बना रही है।

          इस बीच, डॉ. बलजीत कौर ने संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब के युवाओं को नशे की बुरी दलदल से निकालकर उनका मनोबल बढ़ाकर जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करने के साथ-साथ उन्हें खेलों के साथ-साथ पंजाब के इतिहास और आत्मीयता से जोड़ना भी पुण्य का काम है। संगीत. के काम से कम नहीं है।

                इस अवसर पर एडीजीपी रेंज बठिंडा श्री एसपीएस परमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बच्चों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करना हमारा व्यक्तिगत कर्तव्य है। इस अवसर पर उन्होंने अभिभावकों से पुरजोर अपील की कि वे अपने बच्चों को चाइना डोर के नकारात्मक प्रभावों के बारे में अधिक से अधिक जागरूक करें। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस चाइना डोर बेचने वालों पर कड़ी नजर रख रही है, उन्होंने कहा कि यदि कोई विक्रेता चाइना डोर बेचता पाया गया तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

                इस दौरान डिप्टी कमिश्नर शौकत अहमद पारे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री. भगवंत सिंह मान के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए अभियान के तहत नागरिक और पुलिस प्रशासन हर संभव प्रयास और प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने और उन्हें खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए पुलिस और नागरिक प्रशासन भविष्य में और भी विशेष योजनाएं तैयार करेगा।

                इस दौरान जिला पुलिस प्रमुख श्री हरमनबीर सिंह गिल ने कहा कि नशे की रोकथाम के लिए पुलिस द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में भी इसी तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस पतंग प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य युवा पीढ़ी को नशे से दूर कर खेलों की ओर लाना है।

                इस मौके पर श्री हरमनबीर सिंह गिल ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई तस्कर आपके आसपास गांव या शहर में नशा बेचता है तो इसकी सूचना पुलिस के टोल फ्री नंबर या व्हाट्सएप नंबर 91155-02252 पर या सीधे कार्यालय आकर दें। .संपर्क कर सकते हैं उन्होंने यह भी कहा कि दवा विक्रेता का पता बताने वाले व्यक्ति की पहचान और नाम गोपनीय रखा जाएगा।

                इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डाॅ. बलजीत कौर ने प्रथम स्थान विजेता को 11 हजार रुपये, दूसरे स्थान वाले विजेता को 5100 रुपये और तीसरे स्थान वाले विजेता को 2100 रुपये की ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

                इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डाॅ. बलजीत कौर, एडीजीपी रेंज बठिंडा श्री एसपीएस परमार, विधायक भुच्चो मंडी मास्टर जगसीर सिंह, विधायक मौड़ एस. सुखबीर सिंह माईसरखाना, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) लवजीत कलसी और अन्य प्रमुख हस्तियों को सम्मानित किया गया।

                इस मौके पर सूफी गायक लखविंदर वडाली ने अपने सूफी गीतों से दर्शकों का मनोरंजन किया. इसके बाद कैबिनेट मंत्री डाॅ. बलजीत कौर और पुलिस प्रशासन की ओर से सूफी गायक लखविंदर वडाली को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

                इस अवसर पर पुलिस प्रशासन ने स्थानीय शहीद भगत सिंह बाहु मंतवी खेल स्टेडियम में रंग-बिरंगे गुब्बारों के साथ पतंगबाजी प्रतियोगिताओं की शुरूआत की।

                इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) लवजीत कलसी, सहायक कमिश्नर (जनरल) श्री पंकज कुमार, एमसी श्री सुखदीप सिंह ढिल्लों, पुलिस और नागरिक प्रशासन के अधिकारी और अन्य प्रमुख व्यक्ति उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img