राज्यपाल ने बेहतर काम करने वाली तीन ‘ग्राम रक्षा समितियों’ के लिए पुरस्कार राशि जारी की है

राज्यपाल ने बेहतर काम करने वाली तीन ‘ग्राम रक्षा समितियों’ के लिए पुरस्कार राशि जारी की है

अमृतसर, 25 जनवरी 2024: माननीय राज्यपाल श्री बनवारी लाल परोहित ने सीमावर्ती गाँवों के दौरे के दौरान जिला प्रशासन अमृतसर को ग्राम रक्षा समितियाँ बनाने के निर्देश दिए, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली तीन ग्राम रक्षा समितियों को अच्छे प्रदर्शन के आधार पर पहले तीन पुरस्कारों के लिए चुना गया और पुरस्कार जारी कर दिया गया […]

अमृतसर, 25 जनवरी 2024:

माननीय राज्यपाल श्री बनवारी लाल परोहित ने सीमावर्ती गाँवों के दौरे के दौरान जिला प्रशासन अमृतसर को ग्राम रक्षा समितियाँ बनाने के निर्देश दिए, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली तीन ग्राम रक्षा समितियों को अच्छे प्रदर्शन के आधार पर पहले तीन पुरस्कारों के लिए चुना गया और पुरस्कार जारी कर दिया गया है। उनके लिए पैसा. डिप्टी कमिश्नर श्री घनशाम थोरी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब के राज्यपाल ने अपनी घोषणा के अनुसार कई समितियों के लिए पुरस्कार की राशि भी जारी कर दी है, जिसमें प्रथम स्थान पर आने वाली गांव घोणेवाल की समिति को 3 पुरस्कार मिले हैं। तीन लाख रुपये, दूसरे स्थान पर रही गांव रानियां कमेटी को दो लाख रुपये और तीसरे स्थान पर रही दौनेके खुर्द हरदो रत्न कमेटी को एक लाख रुपये दिये गये। उन्होंने कहा कि समितियां इस पैसे को अपनी जरूरत के हिसाब से खर्च कर सकेंगी. उन्होंने कहा कि इस तरह के पुरस्कारों से सीमा क्षेत्र में काम करने वाली समितियों को प्रोत्साहन मिलेगा और वे और अच्छे काम करने के लिए आगे आएंगी.
उल्लेखनीय है कि श्री परोहित ने सीमा क्षेत्र के गांवों के नेताओं से बातचीत करते हुए निमंत्रण दिया कि सीमा पार से होने वाली मादक पदार्थों की तस्करी पर नजर रखने और कार्रवाई के लिए सीमावर्ती गांवों में ग्राम रक्षा समितियां स्थापित की जाएं। ड्रोन आदि के आगमन की जानकारी तुरंत पुलिस के साथ साझा की जानी चाहिए, ताकि मादक पदार्थों की तस्करी को रोका जा सके।

Tags:

Advertisement

Latest News