8.9 C
Chandigarh

नशे के खिलाफ चलाए गए आर्थिक अभियान से युवाओं का खेलों के प्रति रुझान बढ़ा है

- Advertisement -spot_img

मानसा, 30 जनवरी:

मुख्यमंत्री श्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार के प्रयासों से लोगों में नशे के खिलाफ जागरूकता पैदा हुई है जो भविष्य के लिए एक अच्छा संकेत है। ये विचार डिप्टी कमिश्नर परमवीर सिंह ने गांव भैणी बाघा में नशा विरोधी अभियान के तहत जिला स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करते हुए व्यक्त किये।
उपायुक्त श्री परमवीर सिंह ने कहा कि खेल, जो बच्चों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में मदद करते हैं, नशे से दूर रहने और स्वस्थ जीवन जीने के लिए भी महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि नशे जैसी बड़ी सामाजिक बुराई को खत्म करने में हर नागरिक को अपना योगदान देना चाहिए, ताकि नशा हमारे बच्चों और युवाओं को अपनी घातक चपेट में न ले सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नशे के खिलाफ चलाए गए आर्थिक अभियान से लाखों परिवारों में आशा की किरण जगी है और सरकार के महत्वपूर्ण प्रयासों से लोग नशे से विमुख होने लगे हैं।
एसएसपी डॉ। नानक सिंह ने कहा कि नशे की लत को रोकने के लिए राज्य सरकार ने नशे की सप्लाई लाइन को तोड़कर असामाजिक तत्वों को पकड़ने में सफलता हासिल की है और युवाओं को स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित करने के लिए हर जिला स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि नशे को खत्म करना कोई बड़ी बात नहीं है, प्रदेश सरकार द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में हर जिलावासी को आगे आकर अपना योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक परिवार को अपने घरों में रहने वाले पंजाब के युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करना चाहिए, तभी हम अपने आसपास के लोगों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
जिला खेल अधिकारी श्री नवजोत सिंह धालीवाल ने बास्केटबॉल खेलों के नतीजों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि लड़कियों के अंडर-17 आयु वर्ग में सरदूलगढ़ पहले, भैणी बाघा दूसरे और फत्ता मालोका तीसरे स्थान पर रहे। अंडर-19 आयु वर्ग में भैणी बाघा पहले, सरदूलगढ़ दूसरे और फत्ता मालोका तीसरे स्थान पर रहा। इसी प्रकार अंडर-19 लड़कों में भैणी बाघा प्रथम, ठुठियांवाली द्वितीय तथा भाई देसा तृतीय स्थान पर रहा। अंडर-17 लड़कों में भैणी बाघा पहले, ठूठियांवाली दूसरे और सरदूलगढ़ तीसरे स्थान पर रहा।

इस अवसर पर एस.पी (एच) श्री जसकीरत सिंह, डी.एस.पी मानसा हीना गुप्ता, डी.एस.पी. (डी) पुष्पिंदर सिंह, डीएसपी (मुख्यालय) हरपाल सिंह ग्रेवाल, प्रिंसिपल योगिता जोशी, शिक्षा विभाग से राजदीप सिंह, निर्मल सिंह सहित गांव के निवासी उपस्थित थे।
उन्होंने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. इस मौके पर प्रशासन ने खिलाड़ियों के लिए जलपान की भी व्यवस्था की।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img