20.5 C
Chandigarh

उपायुक्त ने पराली नहीं जलाने वाले किसानों को सम्मानित किया

- Advertisement -spot_img

अमृतसर 24 जनवरी 2024—

फसल सीजन 2023 के दौरान जिला अमृतसर में पंजाब रिमोट सेंसिंग सेंटर लुधियाना द्वारा की गई रिपोर्टिंग के अनुसार शून्य जलने वाले गांवों की संख्या 280 है, इन गांवों में पराली जलाने का एक भी मामला सामने नहीं आया है।
इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में धान की पराली को आग न लगाने वाले अलग-अलग गांवों के 50 किसानों को सर्टिफिकेट और नकद इनाम देकर सम्मानित किया। उन्होंने आए हुए किसानों की सराहना करते हुए कहा कि ये प्रगतिशील किसान दूसरे किसानों के लिए रोशनी की किरण हैं। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे अपने आसपास के अन्य किसानों को भी पराली को आग न लगाने तथा पर्यावरण की स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित करें। अगली फसल बोने के लिए पराली को बेलर गट्ठर बनाकर खेत से बाहर निकाल लेना चाहिए या खेत में जोत देना चाहिए।
मुख्य कृषि अधिकारी जतिंदर सिंह गिल, एक्सियन प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सुखदेव सिंह, ब्लॉक कृषि अधिकारी रमन कुमार, किसान जसवंत सिंह भालौट, बलदेव सिंह मल्लू नंगल, सिकंदर सिंह पंडोरी, हरिंदर सिंह पूंगा, गुरदेव सिंह मध्या, देशपाल सिंह तलवंडी डोगरां, बलविंदर सिंह बहरवाल , बख्शिंदर सिंह कथूनंगल, बलकार सिंह राजाताल और अन्य किसान मौजूद थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img