12.5 C
Chandigarh

जिले को ओडीएफ से जोड़ने को लेकर उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ बैठक की

- Advertisement -spot_img

फाजिल्का 25 जनवरी 2024…

उपायुक्त ने कहा कि संबंधित अधिकारी ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के तहत चल रहे कार्यों को शीघ्रता से पूरा करें तथा गांवों को ओडीएफ पल्स देने के कार्य में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि तरल अपशिष्ट प्रबंधन के तहत गांव के गंदे पानी को शुद्ध कर कृषि कार्य में उपयोग किया जाएगा तथा गांव से एकत्रित गीले एवं सूखे कचरे से खाद तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के तहत ग्रामीण जीवन में सुधार आयेगा.
उपायुक्त डाॅ. सेनु दुग्गल आईएएस ने मैग्नरेगा, स्वच्छ भारत मिशन, ठोस अपशिष्ट और तरल अपशिष्ट प्रबंधन जैसी विभिन्न योजनाओं के तहत चल रहे और नए विकास कार्यों के संबंध में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त विकास मनजीत सिंह चीमा, कार्यकारी इंजी. जल आपूर्ति एवं स्वच्छता धरमिंदर सिंह और बीडीपीओ अबोहर गगनदीप कौर भी उपस्थित थे।
उपायुक्त ने आगे कहा कि जिले के गांवों में गीला-सूखा कचरा प्रबंधन, अपशिष्ट जल प्रबंधन और प्लास्टिक कचरा प्रबंधन का काम चल रहा है. उन्होंने सभी खंड विकास पंचायत अधिकारियों से कहा कि इन कार्यों के लिए राज्य सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जाए और इस कार्य में किसी भी प्रकार की ढिलाई या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि खंड विकास पंचायत अधिकारी इन सभी कार्यों की ग्रामीण स्तर पर समीक्षा कर जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट भेजें।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img