नई Maruti Swift CNG 33km की माइलेज के साथ हुई लॉन्च , कीमत महज इतनी

नई Maruti Swift CNG 33km की माइलेज के साथ हुई लॉन्च , कीमत महज इतनी

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कार Swift का CNG अवतार लॉन्च कर दिया है। इससे पहले तक स्विफ्ट केवल पेट्रोल इंजन में ही उपलब्ध थी। लेकिन अब यह CNG में भी आपको मिलेगी। चलिए जानते हैं स्विफ्ट CNG में क्या कुछ है खास और कितनी है इसकी कीमत….

माइलेज और इंजन
मारुति सुजुकी Swift CNG में Z-series Dual VVT  इंजन दिया है। लेकिन पेट्रोल के मुकाबले इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। 1.2 लीटर का यह इंजन CNG मोड में 69.75 PS  की पावर और 101.8 NM का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। ये वही इंजन है जो स्विफ्ट पेट्रोल को पावर देता है।  यह इंजन हर तरह की ड्राइविंग कंडीशन में बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता रखता है।

कीमत और फीचर्स
नई  Swift CNG को VXi, VXi (O) और ZXi ऑप्शन में लाया गया है। इसकी कीमत  8.19 लाख रुपये से शुरू होती है। कार की लंबाई 3860mm, उंचाई 1520mm और चौड़ाई 1735mm है। CNG स्विफ्ट में भी आपको वही सब फीचर्स मिलेंगे जो पेट्रोल मॉडल में दिए गये हैं। सेफ्टी के लिए नई स्विफ्ट के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग्स, 3 पॉइंट सीट बेल्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, ESC, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स लगे हैं।

स्विफ्ट CNG में आल न्यू ब्लैक इंटीरियर दिया गया है जो यूथ को टारगेट करता है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, 60:40 स्प्लिट सीटें, रियर AC वेंट, वायरलैस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और सुजुकी कनेक्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। स्पेस की इसमें कमी देखने को नहीं मिलेगी।

Swift-rear

स्विफ्ट में अभी भी सिंगल CNG टैंक दिया है जिसकी वजह से बूट में स्पेस की दिक्कत अभी भी देखने को मिलेगी। खैर, कार में 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं। चार महीने पहले पेट्रोल स्विफ्ट को लॉन्च किया था और ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए कंपनी ने इसका CNG लॉन्च कर ही दिया।

Latest News

Amazon सेल से पहले iPhone 15 मिल रहा है इतना सस्ता , क़ीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान Amazon सेल से पहले iPhone 15 मिल रहा है इतना सस्ता , क़ीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान
एप्पल ने iPhone 15 को 2023 में रिलीज किया था। फोन के लॉन्च होने के बाद से Amazon पर कई...
50 साल की रिसर्च, वैज्ञानिकों ने नया ब्लड ग्रुप खोजा, जानें किन-किन के लिए फायदेमंद?
जम्मू-कश्मीर की 24 सीटों पर 11 बजे तक हुई 27% वोटिंग
हरियाणा में कल जारी होगा भाजपा का मेनिफेस्टो:रोहतक में होगा कार्यक्रम
पंजाब CM मान की चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तबीयत बिगड़ी,सिक्योरिटी स्टाफ ने संभाला
केजरीवाल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा ,आतिशी समेत सभी मंत्री रहे साथ
भारत एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में:सेमीफाइनल में साउथ कोरिया को 4-1 से हराया