30km की माइलेज के साथ नई Maruti Dzire इस दिन होगी लॉन्च!

30km की माइलेज के साथ नई Maruti Dzire इस दिन होगी लॉन्च!

कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी सबसे पॉपुलर सेडान कार डिजायर का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस नए मॉडल से जुड़ी जानकारी लगातार हम आपको दे रहे हैं। आपको बता दें कि डिजायर एक बहुत भरोसेमंद कार है और यह नाम अपने आप में एक ब्रांड भी बन गया है। इस बार नई डिजाइन में कई बड़े बदलाव होने की उम्मीद जताई जा रही है।

इस कार को लेकर अपडेट्स आ रहे हैं। सोर्स के मुताबिक  नई डिजायर को अब 15 सितम्बर को लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से अभी तक लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नही मिली है।  कई बार डिजायर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। आइये जनाते हैं नए मॉडल में क्या कुछ खास और नया आपको देखने को मिलेगा।

Dzire

नई डिजायर के इस बार के दम नया Z-Series का 3 सिलेंडर इंजन मिलेगा जो 82 hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क देगा। आपको बता दें कि यही इन इस समय Swift को पावर दे रहा है, जिसकी माइलेज करीब 26kmpl है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि यही इंजन डिजायर में लगने के बाद करीब 25km तक की माइलेज ऑफर कर सकता है। इतना ही नहीं नई दिजायर को CNG में भी पेश किया जाएगा, जिसकी माइलेज 30km/kg तक हो सकती है। ये डाटा सोर्स के आधार पर है।

लेकिन कार में सिंगल CNG टैंक ही दिया जाएगा… जबकि टाटा और हुंडई अब दो CNG टैंक दे रही है जिससे  डिग्गी में स्पेस अच्छा मिल जाता है। बिना CNG सिलेंडर के ही इसमें 378 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिल सकता है। मौजूदा डिजायर की एक्स-शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होती है, लेकिन नई डिजायर की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

वैसे डिजायर में लगने वाला यह इंजन काफी बढ़िया परफॉरमेंस ऑफर करता है। लेकिन नई डिजायर के लिए इस इंजन को Tune किया जाएगा। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस होगा। माइलेज के लिहाज से इंजन काफी बेहतर होने वाला है।

नई डिजायर के संभावित फीचर्स
हाइब्रिड टेक्नोलॉजी
3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन
6 एयरबैग्स
एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
पेट्रोल और CNG ऑप्शन
फ्रंट व्हील ड्राइव
4 पावर विंडो
ब्लैक केबिन

Latest News

क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क ! क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
पीरियड में ली जाने वाली दवा आपके लीवर और शरीर के विभिन्न अंगों को नुकसान पहुंचा सकती है। हाल ही...
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत
डोडा से पीएम मोदी ने परिवारवाद, अलगाववाद पर बोला हमला , ‘एक तरफ 3 खानदान, दूसरी तरफ मेरे युवा…’
किस ब्लड ग्रुप को होता है किस बीमारी का सबसे ज्यादा ख़तरा ? जाने अपने ब्लड ग्रुप के बारे में
अब फ्री में स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे मैच, जानें कैसे मिलेगा टिकट
सिरसा में अंतिम दिन 55 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन , आज़ाद उम्मीदवार भी मैदान में