मेटा ला रहा है सबसे बड़ा अपडेट अब John Cena की आवाज में बात करेगा Whatsapp,

मेटा ला रहा है सबसे बड़ा अपडेट अब John Cena की आवाज में बात करेगा Whatsapp,

 मेटा, अपने एआई चैटबॉट को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने की तैयारी में है। जी हां, अब आप जल्द ही अपने पसंदीदा सेलेब्रिटी की आवाज में चैटबॉट से बात कर सकेंगे। रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, मेटा ने जूडी डेंच, क्रिस्टन बेल, जॉन सीना, अक्वाफिना और कीगन-माइकल की आवाज को अपने चैटबॉट में ऐड करने की प्लानिंग की है। जिसका मतलब है कि जल्द ही आपको इंस्टाग्राम, Whatsapp और फेसबुक पर चैटबॉट से बातचीत में John Cena जैसे सेलिब्रिटी की आवाज सुनाई देगी। चलिए जानें कैसे काम करेगा ये फीचर?

कैसे काम करेगा ये फीचर?

मेटा के नए फीचर से आप अपने चैटबॉट के लिए इनमें से किसी भी सेलिब्रिटी की आवाज चुन सकेंगे। ये बिल्कुल वैसा ही होगा जैसे आप ओपनएआई के वॉयस मोड का इस्तेमाल करते हैं।

कब रिलीज होगा ये नया फीचर  

मेटा अपनी इस नई ऑडियो क्षमता की घोषणा बुधवार को होने वाले अपने Annual Connect Conference में करेगा। इसी सम्मेलन में मेटा अपने ऑगमेंटेड रियलिटी वाले चश्मे का एक प्रोटोटाइप भी पेश कर सकता है।

मेटा एआई में यह नया फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में एक बड़ा कदम है। अब आप अपने चैटबॉट को अपने पसंदीदा सेलेब्रिटी की आवाज़ में बात करते हुए सुन सकेंगे। मेटा के इस कदम से भविष्य में और भी कई मजेदार टेक्निक्स सामने आ सकती हैं। बता दें कि ब्लूमबर्ग ने इस गर्मी की शुरुआत में सबसे पहले खुलासा किया था कि मेटा मशहूर हस्तियों से AI चैटबॉट के लिए आवाज देने के बारे में बात कर रहा है।

GYOlZdnakAIOk-S

गूगल को टक्कर देने की तैयारी?

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आज हर डिवाइस में अपनी जगह बना रहा है। ऐसे में मेटा खुद को इस सेगमेंट में सबसे आगे रखने के लिए अपने करोड़ों यूजर्स को जनरेटिव AI फीचर्स दे रहा है, जबकि अल्फाबेट के Google और ChatGPT डेवलपर OpenAI को टक्कर देने की तैयारी कर रहा है। बता दें कि मई में, OpenAI ने अपने चैटबॉट के लिए एक ऐसे ही ऑडियो फंक्शन की शुरुआत की थी।

 

Latest News

टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल
आर अश्विन का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहद शानदार रहा है। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना...
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस
भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान , पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस
आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग केस को लेकर एक्शन ,5 राज्यों की 22 जगहों पर NIA का छापा
मोगा में करंट लगने से 2 श्रद्धालुओं की मौत:7 लोग घायल
हरियाणा में वोटिंग, नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े
करनाल में नेशनल हाईवे-44 पर गैस पाइप लीक ,जेसीबी से खुदाई के दौरान हादसा,