पंजाब के गौरवशाली इतिहास और विरासत को दर्शाती झांकियां फाजिल्का जिले में पहुंचेंगी

पंजाब के गौरवशाली इतिहास और विरासत को दर्शाती झांकियां फाजिल्का जिले में पहुंचेंगी

फाजिल्का 13 फरवरी मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने गणतंत्र दिवस को समर्पित पंजाब के गौरवशाली इतिहास और विरासत को दर्शाती तीन झांकियां तैयार की हैं, जो 14 फरवरी और 15 और 16 फरवरी को श्री मुक्तसर साहिब जिले से फाजिल्का जिले में प्रवेश करेंगी। जिले में विभिन्न स्थानों पर जनता […]

फाजिल्का 13 फरवरी

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने गणतंत्र दिवस को समर्पित पंजाब के गौरवशाली इतिहास और विरासत को दर्शाती तीन झांकियां तैयार की हैं, जो 14 फरवरी और 15 और 16 फरवरी को श्री मुक्तसर साहिब जिले से फाजिल्का जिले में प्रवेश करेंगी। जिले में विभिन्न स्थानों पर जनता के दर्शनार्थ टेबलें उपलब्ध रहेंगी।

इस संबंध में तैयारियों के लिए उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल ने आज यहां अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर उपायुक्त ने अधिकारियों को सभी अग्रिम प्रबंध करने के निर्देश दिए और कहा कि इन झांकियों में पहली झांकी देश के स्वतंत्रता संग्राम में पंजाबियों के योगदान को दर्शाती है. इसी तरह, एक झांकी पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाती है और तीसरी झांकी स्त्री शक्ति से प्रेरित है, जिसमें पहली सिख योद्धा महिला माई भागोजी को दर्शाया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा इन झांकियों के माध्यम से हमारी नई पीढ़ी को पंजाब के गौरवशाली इतिहास, विरासत और संस्कृति से अवगत कराने का प्रयास किया गया है। उन्होंने जिलेवासियों को इन झांकियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में आने का निमंत्रण दिया।

Tags:

Advertisement

Latest News