अश्विन के निशाने पर ये 3 रिकॉर्ड्स , WTC में रचेंगे बड़ा इतिहास

अश्विन के निशाने पर ये 3 रिकॉर्ड्स , WTC में रचेंगे बड़ा इतिहास

पहले टेस्ट मैच को जीतने के बाद अब टीम इंडिया कानपुर टेस्ट के लिए तैयार है। चेन्नई टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से हराया था। चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे आर अश्विन अब कानपुर टेस्ट में भी धमाल मचाने के लिए तैयार है। पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन के नाम कई रिकॉर्ड्स हुए थे। जिसके बाद अब कानपुर टेस्ट में भी अश्विन के निशाने पर तीन बड़े रिकॉर्ड्स है, जिनको वे अपने नाम कर सकते हैं।

अश्विन के निशाने पर ये 3 रिकॉर्ड्स

1. चामिंडा वास को छोड़ सकते हैं पीछे

चेन्नई टेस्ट में आर अश्विन ने 6 विकेट अपने नाम किए थे। जिसके बाद अश्विन के इंटरनेशनल क्रिकेट में 750 विकेट पूरे हो गए थे। अब इस लिस्ट में अश्विन श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास को पीछे छोड़ सकते हैं। दरअसल चामिंडा वास के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 761 विकेट दर्ज थे। अश्विन उनसे 11 विकेट पीछे हैं। जबकि 12 विकेट लेकर अश्विन ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

2.7वें सबसे सफल गेंदबाज बनने का मौका

कानपुर टेस्ट में अश्विन के पास टेस्ट क्रिकेट में सातवें सबसे सफल गेंदबाज बनने का मौका होगा। फिलहाल सातवें स्थान पर 530 विकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हैं। अश्विन के फिलहाल 522 विकेट हो चुके हैं। अश्विन को 9 विकेट की जरूरत है।

KoYARgnC

3.WTC में सबसे ज्यादा विकेट

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में आर अश्विन साल 2019 से लेकर अभी तक 36 मैचों में 180 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। जो डब्ल्यूटीसी के दूसरे सफल गेंदबाज है। जबकि इस लिस्ट में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन बने हुए हैं, जिनके नाम 43 मैचों में 187 विकेट दर्ज हैं। अब अश्विन 8 विकेट लेकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं।

Latest News

टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल
आर अश्विन का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहद शानदार रहा है। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना...
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस
भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान , पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस
आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग केस को लेकर एक्शन ,5 राज्यों की 22 जगहों पर NIA का छापा
मोगा में करंट लगने से 2 श्रद्धालुओं की मौत:7 लोग घायल
हरियाणा में वोटिंग, नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े
करनाल में नेशनल हाईवे-44 पर गैस पाइप लीक ,जेसीबी से खुदाई के दौरान हादसा,