श्रीलंका ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड , सिर्फ 88 रनों पर ढेर हो गई न्यूजीलैंड

श्रीलंका ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड , सिर्फ 88 रनों पर ढेर हो गई न्यूजीलैंड

 न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच गॉल स्टेडियम में खेला जा रहा दूसरा मैच पूरी तरह मेजबान टीम के गिरफ्त में नजर आ रहा है। श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों के दम पर शनिवार को कीवी टीम को सिर्फ 88 रनों पर समेट दिया। न्यूजीलैंड को इस हालत में पहुंचाने में श्रीलंका के लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रभात जयसूर्या का अहम योगदान रहा, जिन्होंने सिर्फ 42 रन देकर छह विकेट हासिल कर लिए। न्यूजीलैंड की ओर से नौवें नंबर पर खेलने आए मिचेल सेंटनर ही श्रीलंकाई गेंदबाजों का थोड़ा बहुत डटकर सामना कर सके। उन्होंने 51 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाए।

गॉल के मैदान पर जयसूर्या की फिरकी का कमाल जमकर देखने को मिला। उन्होंने कीवी टीम को एक के बाद एक झटके दिए। जयसूर्या ने करियर में 9वीं बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया। जयसूर्या ने तीसरे दिन कीवी कप्तान केन विलियमसन को आउट कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। उनके अलावा अपना पहला मैच खेल रहे निशान पेरिस ने तीन जबकि असिथा फर्नांडो ने 1 विकेट हासिल किया।

न्यूजीलैंड के 88 रनों पर ऑलआउट होने से श्रीलंका को पहली पारी में 514 रनों की लीड हासिल हुई है। यह दूसरी मर्तबा है जब टीम को पहली पारी में 500 से ज्यादा रनों की लीड मिली है। इससे पहले टीम ने 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 587 रनों की विशाल बढ़त हासिल की थी। टेस्ट की पहली पारी में सबसे ज्यादा रनों की लीड लेने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है। उसने 1938 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 702 रनों की बढ़त हासिल की थी।

Sri-Lanka-1

इससे पहले श्रीलंकाई टीम ने कामिंदु मेंडिस की 186 रनों की नाबाद पारी के दम पर पहली पारी में 602 रन बनाए। सिर्फ कामिंदु ही नहीं बल्कि दिनेश चांदीमल और कुशाल मेंडिस ने भी शतकीय पारी खेलकर न्यूजीलैंड की हवा निकाल दी। कीवी टीम के लिए ग्लेन फिलिप्स ने 141 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा कप्तान टिम साउदी को एक विकेट मिला।

Latest News

टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल
आर अश्विन का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहद शानदार रहा है। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना...
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस
भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान , पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस
आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग केस को लेकर एक्शन ,5 राज्यों की 22 जगहों पर NIA का छापा
मोगा में करंट लगने से 2 श्रद्धालुओं की मौत:7 लोग घायल
हरियाणा में वोटिंग, नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े
करनाल में नेशनल हाईवे-44 पर गैस पाइप लीक ,जेसीबी से खुदाई के दौरान हादसा,