कपिल देव, जहीर खान जसप्रीत बुमराह को नहीं बल्कि इन दो खिलाड़ियों को अपना पसंदीदा गेंदबाज मानते हैं मोहम्मद शमी

कपिल देव, जहीर खान जसप्रीत बुमराह को नहीं बल्कि इन दो खिलाड़ियों को अपना पसंदीदा गेंदबाज मानते हैं मोहम्मद शमी

रत के लिए कपिल देव, जहीर खान और जसप्रीत बुमराह ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इन तीनों खिलाड़ियों का शुमार भारत के महान गेंदबाजो के तौर पर किया जाता है। जसप्रीत ने हाल ही में टी-20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया और भारत की जीत में अहम योगदान निभाया था। लेकिन जब भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी से अपने पसंदीदा गेंदबाज के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कपिल देव, जहीर खान और जसप्रीत बुमराह के अलावा किसी और दो खिलाड़ी का नाम ले लिया। खास बात ये है कि उन्होंने अपनी लिस्ट में भारतीय गेंदबाज को नहीं बल्कि विदेशी गेंदबाज को चुना है।

शमी ने भारत के लिए आखिरी मैच विश्व कप 2023 में खेला था. इसके बाद वो लगातार टीम इंडिया से दूर हैं। हालांकि शमी इन दिनों अपने बयानों को लेकर खूब चर्चा में हैं, स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए शमी ने अपने 2 पसंदीदा खिलाड़ी के नाम लिए। उन्होंने कहा “ ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं लेकिन अगर आप नाम पूछ रहे हैं तो, मुझे वकार युनिस और डेल स्टेन काफी ज्यादा पसंद हैं”।

Mohammed-Shami

शमी ने इंजरी के बाद भी भारत के लिए विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि रोहित शर्मा ने उन्हें शुरुआती मैच में मौका नहीं दिया. लेकिन हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद शमी को अंतिम 11 में मौका मिला. इस दौरान उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी का हुनर पूरी दुनिया के सामने दिखा दिया. शमी सबसे कम मैच खेलकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने. उन्होंने 7 मैच में 5.26 की शानदार इकोनॉमी के साथ 24 विकेट झटके थे. इसके बाद शमी अपनी सर्जरी कराने के लिए इंग्लैंड गए थे, जिसके बाद से वे लगातार एनसीए में रिहैब कर रहे हैं. उम्मीद है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे.

Latest News

जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद
पंजाब के जालंधर में पॉश एरिया ग्रीन पार्क से जालंधर सिटी पुलिस की सीआईए स्टाफ की टीम ने एक किलो...
फैमिली के साथ वेकेशन पर निकले रणबीर-आलिया , दादी नीतू कपूर को देखकर राहा ने बजाई ताली
PM मोदी ने रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर समिट का किया उद्घाटन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले CM सैनी ने पूर्व मंत्री और उनके पति को मनाया
क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत