गिल ने पहली बार किया बड़ा कारनामा , 26 साल की उम्र में 12वां शतक

 गिल ने पहली बार किया बड़ा कारनामा , 26 साल की उम्र में 12वां शतक

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले काफी समय से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में फ्लॉप साबित हो रहे थे। जिसके चलते गिल पर काफी सवाल भी उठ रहे थे। लेकिन अब गिल ने चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़कर आलोचकों के मुंह पर ताला लगाने का काम किया है। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में गिल और ऋषभ पंत ने शतक लगाए हैं।

गिल ने किया बड़ा कारनामा
शुभमन गिल ने चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक लगाया है। अब गिल ने टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में 3 शतक लगाने का कारनामा पहली बार करके दिखाया है। इससे पहले गिल ने फरवरी और मार्च में इसी साल 2 शतक लगाए थे। टेस्ट क्रिकेट का ये गिल का पांचवां शतक है।

26 साल की उम्र में गिल ने जड़ा 12वां शतक
शुभमन गिल ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं। 26 साल की उम्र में ये गिल का 12वां शतक है। जिसमें से 5 उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में गिल को काफी संघर्ष करते हुए देखा गया है। करीब 2 साल के इंतजार गिल के बल्ले से पहला टेस्ट शतक निकला था। साल 2020 में गिल ने टीम इंडिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था। गिल ने अपना टेस्ट डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था।

GX_K623XAAAuKAu

दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 262 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। टीम इंडिया के पास 500 से ज्यादा रन की बढ़ हो गई थी। दूसरी पारी में भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने शतकीय पारियां खेली। पंत ने 109 और गिल ने नाबाद 105 रनों की पारी खेली।

Latest News

टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल
आर अश्विन का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहद शानदार रहा है। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना...
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस
भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान , पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस
आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग केस को लेकर एक्शन ,5 राज्यों की 22 जगहों पर NIA का छापा
मोगा में करंट लगने से 2 श्रद्धालुओं की मौत:7 लोग घायल
हरियाणा में वोटिंग, नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े
करनाल में नेशनल हाईवे-44 पर गैस पाइप लीक ,जेसीबी से खुदाई के दौरान हादसा,