22.8 C
Chandigarh

9 फरवरी को 14 स्थानों पर लगेंगे विशेष शिविर:जसप्रीत सिंह

- Advertisement -spot_img

बठिंडा, 8 फरवरी: मुख्यमंत्री पंजाब. भगवंत सिंह मान के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार आम लोगों की समस्याओं को उनके दरों पर पहुंचाकर समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध और प्रयासरत है। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर एस. जसप्रीत सिंह ने साझा किया।

डिप्टी कमिश्नर एस. जसप्रीत सिंह ने “आप दी सरकार आप दे दुआर” अभियान के मद्देनजर आयोजित किए जा रहे शिविरों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 9 फरवरी 2024 को जिले के 3 उपमंडलों के विभिन्न गांवों में 14 स्थानों पर शिविर लगाए जाएंगे. , बठिंडा, रामपुरा फूल और तलवंडी साबो. लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि 9 फरवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक बठिंडा में बाजवा हाउस, वार्ड नंबर 7 और 8, 100 फुट रोड के पास एक विशेष कैंप लगाया जाएगा।

इसी प्रकार उपमंडल बठिंडा के गांव फरीदकोट के गुरुद्वारा साहिब में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक, गांव कोटली साबो और गांव नेहियांवाला के गुरुद्वारा साहिब में दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक, गांव गोनियाना खुर्द की धर्मशाला और गांव नथाना के गुरुद्वारा में। यह विशेष शिविर दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक लगेगा।

कैंप सुबह 10 बजे उपमंडल तलवंडी साबो के गांव शेरगढ़ और गांव राम तीर्थ के गुरुद्वारा में और दोपहर 2 बजे गांव भगवानगढ़ और गांव बहमन जस्सा सिंह के गुरुद्वारा साहिब में शुरू होगा।

इसी तरह उपमंडल रामपुरा फूल के गांव चोटियां के नजदीक गुरुघर हिम्मतसर साहिब में सुबह 9 बजे, गांव बुग्गरां के भुल्लर धर्मशाला में सुबह 11 बजे, गांव बुर्ज मानसा के नजदीक धर्मशाला में दोपहर 1 बजे और बाद में गांव जेठूके के शहीदी पार्क में इसकी शुरुआत होगी। 3 बजे।

इन शिविरों के दौरान जन्म प्रमाण पत्र/अनुपलब्धता प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, शपथ पत्र सत्यापन, लाभार्थियों के बच्चों को छात्रवृत्ति, पंजाब निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र एससी, निर्माण श्रमिकों का पंजीकरण, वृद्धावस्था पेंशन योजना, बिजली बिल का भुगतान सहित विभिन्न सरकारी सेवाएं प्रदान की गईं। , जन्म प्रमाण पत्र में नामांकन, आय रिकॉर्ड का सत्यापन, मृत्यु प्रमाण पत्र की प्रतियां, अनिवार्य विवाह अधिनियम के तहत विवाह पंजीकरण, निर्माण श्रमिकों के पंजीकरण का नवीनीकरण, पहले पंजीकृत / अपंजीकृत दस्तावेजों की प्रमाणित प्रतियां, जन्म प्रमाण पत्र पुष्टिकरण, मृत्यु प्रमाण पत्र / गैर-उपलब्धता प्रमाण पत्र , ग्रामीण क्षेत्र प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि, सामान्य जाति प्रमाण पत्र, विधवा या निराश्रित पेंशन योजना, ऋणभार प्रमाण पत्र, बंधक का प्रवेश, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) प्रमाण पत्र, पिछड़ी जाति (बीसी) प्रमाण पत्र, विकलांगता पेंशन योजना, देर से पंजीकरण जन्म, फर्द की निकासी, आय और संपत्ति प्रमाण पत्र, विकलांगता प्रमाण पत्र/यूडीआईडी ​​कार्ड, दस्तावेज़ पर प्रति हस्ताक्षर, मुआवजा बांड, आश्रित बच्चे पेंशन योजना, आनंद विवाह अधिनियम के तहत विवाह पंजीकरण, तृतीय क्षेत्र प्रमाण पत्र, पिछड़ा क्षेत्र प्रमाण पत्र, भूमि सीमांकन, प्रति हस्ताक्षर एनआरआई दस्तावेज़, मृत्यु का देर से पंजीकरण, कांधी क्षेत्र प्रमाणपत्र, मृत्यु प्रमाणपत्र में सुधार, आशीर्वाद योजना और बैकिंग कॉरेस्पोंडेंट-मुद्रा योजना आदि सेवाएं मुख्य रूप से शामिल हैं।

उपायुक्त ने इन शिविरों के लाभार्थियों से अपील की है कि वे आधार कार्ड/पैन कार्ड/राशन कार्ड/वोट कार्ड/जन्म प्रमाण पत्र/ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि की कम से कम एक तस्वीर लाएं। उन्हें पहचान के रूप में प्रतिलिपि लानी होगी ताकि उन्हें सामना न करना पड़े। किसी भी प्रकार की कठिनाई। उन्होंने जिलावासियों से इन शिविरों का अधिक से अधिक लाभ उठाने की पुरजोर अपील की।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img