12.5 C
Chandigarh

नए साल के जश्न को देखते हुए एसपी स्तर के 6 अधिकारी और डीएसपी स्तर के 12 अधिकारी विशेष नाकेबंदी में रहेंगे तैयार- एसएसपी डाॅ. संदीप गर्ग

- Advertisement -spot_img

साहिबजादा अजीत सिंह नगर, 30 दिसंबर, 2023:

नये साल के जश्न को लेकर साहिबजादा अजीत सिंह नगर जिले में जिला पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं.

      यह जानकारी देते हुए डाॅ. संदीप कुमार गर्ग, आईपीएस वरिष्ठ पुलिस कप्तान, जिला साहिबजादा अजीत सिंह नागर ने बताया कि जिले के 06 उपमंडलों को 06 सर्किलों में बांटकर इन सर्किलों में सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी के लिए 06 एसपी नियुक्त किये गये हैं. स्तर के अधिकारियों सहित 12 डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी नियुक्त किये गये हैं।इसके अलावा जिले में 57 नाकों को चिन्हित कर विशेष नाकाबंदी की जा रही है और गश्त के लिए पेट्रोलिंग पार्टियां नियुक्त की गई हैं. इसके अलावा 22 प्रमुख पुलिस अधिकारियों के साथ करीब 985 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया गया है.

उन्होंने कहा कि 29 दिसंबर से जिले में नये साल के जश्न को देखते हुए भीड़-भाड़ वाले स्थानों और बाजारों में विशेष पुलिस/गश्ती दलों की तैनाती की गयी है. नाका/गश्ती पार्टी का मुख्य उद्देश्य नए साल के जश्न के दौरान शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखना और शरारती तत्वों/शरारत करने वालों पर नियंत्रण रखना है. गेटों पर वीडियोग्राफी, एल्कोमीटर, ई-चालान मशीन आदि की विशेष व्यवस्था की गई है।

उन्होंने आगे बताया कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों और दंगाइयों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी ताकि जिलेवासियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े और शांतिपूर्ण समारोह में कोई व्यवधान न हो. इसके अलावा पुलिस कर्मियों को कोहरे के मौसम में रिफ्लेक्टर जैकेट का प्रयोग करने के निर्देश दिए गए, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके।

उन्होंने आम जनता से यह भी अपील की है कि जिला प्रशासन द्वारा दिनांक 31.12.2023/01.01.2024 को शुभ दिन 01.00 बजे तक होटल, क्लब, शॉपिंग मॉल, बाजार आदि बंद करने का समय निर्धारित किया गया है। इसलिए जनता से इसका अनुपालन सुनिश्चित करने, यातायात नियमों का पालन करने, कानून व्यवस्था बनाए रखने और नए साल के जश्न को शांतिपूर्ण बनाए रखने में पुलिस को सहयोग करने का आग्रह किया गया है ।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img