निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जिला पुलिस द्वारा अराजक तत्वों पर तीखा प्रहार

निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जिला पुलिस द्वारा अराजक तत्वों पर तीखा प्रहार

फाजिल्का 31 मार्चलोकसभा चुनाव के दौरान लोग बिना किसी डर, भय व लालच के वोट डाल सकें और चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न हो इसके लिए फाजिल्का जिला पुलिस ने पूरी तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी के तहत पिछले 7 दिनों में जिले में असामाजिक तत्वों के खिलाफ बड़ी […]

फाजिल्का 31 मार्च
लोकसभा चुनाव के दौरान लोग बिना किसी डर, भय व लालच के वोट डाल सकें और चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न हो इसके लिए फाजिल्का जिला पुलिस ने पूरी तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी के तहत पिछले 7 दिनों में जिले में असामाजिक तत्वों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। यह जानकारी जिले की एसएसपी डॉ. प्रज्ञा जैन आईपीएस ने दी है।
पिछले 7 दिनों में नागरिक और पुलिस प्रशासन और पड़ोसी राज्यों के जिलों के बीच बेहतर समन्वय के लिए उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल के नेतृत्व में एक अंतरराज्यीय बैठक की गई।नाकों पर जांच की गई है। इसके अलावा, लोगों के बीच विश्वास बहाल करने के लिए जिला पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों पर फ्लैग मार्च भी निकाले गए हैं और जिला पुलिस प्रमुख खुद इन फ्लैग मार्च का नेतृत्व करते नजर आए।
गौरतलब है कि फजलका जिले की 79 किलोमीटर की सीमा राजस्थान से लगती है और पड़ोसी राज्य के शरारती तत्वों को चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने से रोकने के लिए 24 चौकियां लगाई गई हैं, जबकि अंतरराज्यीय सीमा पर भी दो हाईटेक चौकियां लगाई गई हैं।
फाजिल्का की एसएसपी डॉ. प्रज्ञा जैन ने बताया कि जिले में 24 मार्च से आज तक एनडीपीएस एक्ट के तहत 10 मामले दर्ज कर 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 9.955 किलोग्राम हेरोइन, 16.500 किलोग्राम पोस्त और 420 नशीली गोलियां बरामद की गई हैं और 20700 रुपये की ड्रग मनी बरामद की गई है। इसी प्रकार, उत्पाद अधिनियम के तहत पिछले सात दिनों के दौरान जिले के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 13 मामले दर्ज किए गए हैं और 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से 162 लीटर अवैध शराब और 483 लीटर अवैध शराब और 2320 लीटर शराब बरामद की गई है। बरामद कर लिया गया है। भट्टियां भी पकड़ी गई हैं।
चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले आदतन आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ जिला पुलिस द्वारा भी कार्रवाई शुरू की गई है और पिछले सात दिनों में 22 लोगों पर धारा 107/151/150 सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है. दो लोगों पर धारा 109 और 13 लोगों पर धारा 110 सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसी तरह छह भगोड़ों को पकड़ लिया गया है जबकि साधारण अपराध वाले 50 भगोड़ों की सूची खारिज कर दी गई है। इसके अलावा पिछले सात दिनों में विभिन्न थानों द्वारा 24 गैर जमानती वारंटी अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है।
वहीं, चुनाव से पहले हथियार धारकों को हथियार जमा करने के निर्देश के मद्देनजर जिला पुलिस द्वारा पिछले सात दिनों में 1407 हथियार जमा कराये गये हैं। इतना ही नहीं, अन्य प्रकार के अपराधियों के खिलाफ भी जिला पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है, जिसके तहत सिटोन गुनो में हुई हत्या की घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जबकि इरादा हत्या के मामले में भी एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. इसी तरह चोरी की 11 मोटरसाइकिलों के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पिछले एक सप्ताह के दौरान जुआ एक्ट के तहत 13 लोगों को गिरफ्तार कर 32100 रुपये की वसूली की गयी है।
एसएसपी डॉ. प्रज्ञा जैन ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जिला पुलिस पूरी तत्परता से काम कर रही है और उन्होंने असामाजिक तत्वों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति कानून के रास्ते में खड़ा होगा सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:

Latest News

Amazon सेल से पहले iPhone 15 मिल रहा है इतना सस्ता , क़ीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान Amazon सेल से पहले iPhone 15 मिल रहा है इतना सस्ता , क़ीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान
एप्पल ने iPhone 15 को 2023 में रिलीज किया था। फोन के लॉन्च होने के बाद से Amazon पर कई...
50 साल की रिसर्च, वैज्ञानिकों ने नया ब्लड ग्रुप खोजा, जानें किन-किन के लिए फायदेमंद?
जम्मू-कश्मीर की 24 सीटों पर 11 बजे तक हुई 27% वोटिंग
हरियाणा में कल जारी होगा भाजपा का मेनिफेस्टो:रोहतक में होगा कार्यक्रम
पंजाब CM मान की चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तबीयत बिगड़ी,सिक्योरिटी स्टाफ ने संभाला
केजरीवाल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा ,आतिशी समेत सभी मंत्री रहे साथ
भारत एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में:सेमीफाइनल में साउथ कोरिया को 4-1 से हराया