12.5 C
Chandigarh

साक्षी साहनी ने डिप्टी कमिश्नर लुधियाना का पदभार संभाला

- Advertisement -spot_img

लुधियाना, 30 जनवरी (000) – 2014 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी साक्षी साहनी ने आज लुधियाना की नई डिप्टी कमिश्नर के रूप में कार्यभार संभाला। उन्होंने श्रीमती सुरभि मलिक के स्थान पर यह पद संभाला है।

पदभार संभालते ही साक्षी साहनी ने कहा कि सरकारी दफ्तरों में लोगों को पारदर्शी प्रशासनिक सेवाएं मुहैया कराना उनका मुख्य लक्ष्य है.

साक्षी साहनी ने अपना पद संभालने के बाद कहा कि, ‘लुधियाना जिला एक महत्वपूर्ण जिला है, यहां मुख्यमंत्री सरदार भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा जारी निर्देशों के तहत पंजाब सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ निचले स्तर तक पहुंचना चाहिए. स्तर और लोगों को एक स्वच्छ, पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त और जन-समर्थक प्रशासन प्रदान करना उनकी विशेष पहल होगी।
कानून में स्नातक, साक्षी साहनी काम के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और त्वरित निर्णय लेने के लिए जानी जाती हैं, जिसमें महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के प्रति दयालु रवैया भी शामिल है। इससे पहले वह पटियाला में उपायुक्त के रूप में कार्यरत थे, जबकि वह अतिरिक्त सचिव समन्वय और मुख्य सचिव, पंजाब, चंडीगढ़, एसएएस के कर्मचारी अधिकारी के रूप में तैनात थे। नगर में ए.डी.सी (जे) और बठिंडा में एडीसी। (विकास) ने भी अपनी सेवाएं दी हैं.

साक्षी साहनी ने लुधियाना जैसे महत्वपूर्ण जिले में सेवा करने का अवसर देने के लिए पंजाब सरकार को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वे अपनी बेटियों को पढ़ा-लिखाकर ऊंचाइयों तक पहुंचने का मौका दें, क्योंकि बेटियां आसमान छू सकती हैं। उन्होंने लड़कियों से अपने सपने देखने को भी कहा, जिन्हें साकार करने के लिए वह खुद लड़कियों की हमेशा मदद करते रहेंगे.

इससे पहले जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में नई डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी के आगमन पर पंजाब पुलिस की एक टुकड़ी ने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देकर सलामी दी।
उन्होंने कहा कि जिले के सभी अधिकारी लोगों की सेवा के लिए हर समय मौजूद रहेंगे और लोगों की सेवा के लिए कैंप आधारित मॉडल शुरू किया जाएगा ताकि लोगों को उनके घर और लोगों के पास प्रशासनिक सेवाएं आसानी से प्रदान की जा सकें. इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता के आधार पर प्रशासनिक सेवाएं प्रदान की जाएंगी। उपायुक्त ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को यह भी निर्देश दिया कि वे लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए एक टीम के रूप में कार्य करना सुनिश्चित करें.
लुधियाना के नए डिप्टी कमिश्नर के रूप में पदभार ग्रहण करने के अवसर पर एडीसी (जे) गौतम जैन, ए.डी.सी. (जगराओं) मेजर अमित सरीन, एस.डी.एम. (पूर्वी) डॉ. हरजिंदर सिंह बेदी, एसडीएम जगराओं गुरबीर सिंह कोहली के अलावा जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों ने डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी का गर्मजोशी से स्वागत किया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img