दिनांक 29.01.2024 को निःशुल्क स्वरोजगार प्रशिक्षण का द्वितीय बैच प्रारंभ होने के संबंध में

दिनांक 29.01.2024 को निःशुल्क स्वरोजगार प्रशिक्षण का द्वितीय बैच प्रारंभ होने के संबंध में

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, 25 जनवरी: पंजाब डेयरी विकास बोर्ड पंजाब राज्य के बेरोजगार युवाओं/महिलाओं को 2 सप्ताह के लिए मुफ्त डेयरी प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डिप्टी डायरेक्टर डेयरी, एसएएस. नगर श्री विनीत कौरा ने कहा कि इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण बेरोजगार युवाओं/महिलाओं को डेयरी व्यवसाय […]

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, 25 जनवरी:

पंजाब डेयरी विकास बोर्ड पंजाब राज्य के बेरोजगार युवाओं/महिलाओं को 2 सप्ताह के लिए मुफ्त डेयरी प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डिप्टी डायरेक्टर डेयरी, एसएएस. नगर श्री विनीत कौरा ने कहा कि इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण बेरोजगार युवाओं/महिलाओं को डेयरी व्यवसाय अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है। वर्ष 2024 का दूसरा बैच एसएएस नगर के उम्मीदवारों के लिए 29.01.2024 को डेयरी प्रशिक्षण और विस्तार केंद्र चथमली (रोपड़) में आयोजित किया जाएगा। इस प्रशिक्षण के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए, वह कम से कम पांचवीं कक्षा उत्तीर्ण हो तथा प्रशिक्षणार्थी ग्रामीण क्षेत्र से संबंधित हो।
इस प्रशिक्षण के लिए सामान्य जाति के प्रशिक्षुओं को 1000/- रुपये तथा अनुसूचित जाति के प्रशिक्षुओं को 750/- रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा तथा सफलतापूर्वक प्रशिक्षित प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण शुल्क वापस कर दिया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए कार्यालय उप निदेशक डेयरी, कमरा नं. 434, तीसरी मंजिल, डिप्टी कमिश्नर कॉम्प्लेक्स, सेक्टर 76, एस.ए.एस. नागर या मोबाइल नंबर 8567085670 पर संपर्क किया जा सकता है।

Tags:

Advertisement

Latest News