पंजाब ने वित्त सचिव के लिए भेजा दूसरा पैनल:बसंत गर्ग, दीप्रवा लाकड़ा और दलजीत सिंह मंगत के नाम शामिल

पंजाब ने वित्त सचिव के लिए भेजा दूसरा पैनल:बसंत गर्ग, दीप्रवा लाकड़ा और दलजीत सिंह मंगत के नाम शामिल

पंजाब सरकार ने वित्त सचिव के पद के लिए यूटी प्रशासन को 3 आईएएस अधिकारियों का दूसरा पैनल भेजा है। इस पैनल में 2005 बैच के पंजाब कैडर के आईएएस अधिकारी बसंत गर्ग, दीप्रवा लाकड़ा, और दलजीत सिंह मंगत का नाम शामिल है। इन तीनों अधिकारियों के नाम यूटी प्रशासन के माध्यम से केंद्र सरकार को भेजे जाएंगे, जिसके बाद केंद्र किसी एक को वित्त सचिव नियुक्त कर सकता है।

इससे पहले, पंजाब ने वित्त सचिव के पद के लिए अमित ढाका (बैच 2006), अमित कुमार (2008), और मोहम्मद तैयब (2007) का पैनल भेजा था, जिसे गृह मंत्रालय ने अस्वीकार कर दिया था। इसके बाद पंजाब से नया पैनल भेजने की मांग की गई थी।

screenshot-2024-08-29-101251_1724906626X

वर्तमान में, बसंत गर्ग केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर हैं, और उनकी प्रतिनियुक्ति का कार्यकाल 10 सितंबर को समाप्त होने की संभावना है। वित्त सचिव का पद 19 जून को आईएएस विजय नामदेवराव जाड़े के कार्यकाल समाप्त होने के बाद से खाली है। जाड़े को लोकसभा चुनावों के मद्देनजर एक महीने का विस्तार दिया गया था क्योंकि वे चंडीगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी थे।

अभी नगर निगम के आयुक्त के पद के लिए भी पंजाब सरकार से पैनल की प्रतीक्षा है, पूर्व आयुक्त अनिंदिता मित्रा की प्रतिनियुक्ति 22 अगस्त को समाप्त हो गई है।

Latest News

जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद
पंजाब के जालंधर में पॉश एरिया ग्रीन पार्क से जालंधर सिटी पुलिस की सीआईए स्टाफ की टीम ने एक किलो...
फैमिली के साथ वेकेशन पर निकले रणबीर-आलिया , दादी नीतू कपूर को देखकर राहा ने बजाई ताली
PM मोदी ने रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर समिट का किया उद्घाटन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले CM सैनी ने पूर्व मंत्री और उनके पति को मनाया
क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत