पंजाब मंत्री अमन अरोड़ा ने बुलाई डिप्टी कमिश्नरों की बैठक, नागरिक सेवाओं को लेकर दिए निर्देश

पंजाब मंत्री अमन अरोड़ा ने बुलाई डिप्टी कमिश्नरों की बैठक, नागरिक सेवाओं को लेकर दिए निर्देश

 पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसके लिए पंजाब की सरकार राज्य के युवाओं को आज के काम के लायक बनाने का काम कर रही है। इसके साथ ही राज्य सरकार पंजाब के नागरिक सेवा वितरण में भी सबसे आगे हैं। इसी को लेकर प्रदेश के प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत मंत्री अमन अरोड़ा ने राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में उन्होंने सभी डिप्टी कमिश्नरों को नागरिक सेवा वितरण के सभी अटके कामों को निर्धारित समय-सीमा पर खत्म करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि हाल ही में पंजाब ने देशभर में शिकायत समाधान रैंकिंग में टॉप प्लेस हासिल किया है। MGSIPA में शासन सुधार एवं लोक शिकायत विभाग के चल रहे प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए बैठक आयोजित की गई। बैठक अमन अरोड़ा ने बताया कि सभी जिलों में सेवा वितरण में लंबित मामलों की संख्या 0.19 प्रतिशत से भी कम है। हालांकि, इसमें अभी भी सुधार की गुंजाइश है। उन्होंने डीसी को देरी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों की पहचान करने और सेवा वितरण में बाधा डालने के लिए उन्हें जवाबदेह ठहराने का भी निर्देश दिया।

GY5eHXZbgAAAbnC

इस दौरान शासन सुधार मंत्री ने कहा कि ‘भगवंत मान सरकार, तुहाड़े द्वार’ योजना की भी समीक्षा की, जिसके अंतर्गत पंजाब के लोग घर बैठे ही हेल्पलाइन नंबर 1076 पर डायल करके 43 सरकारी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे इस प्रमुख योजना को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए हर संभव प्रयास करें, ताकि राज्य के नागरिक इसका अधिकतम लाभ उठा सकें। लंबित मामलों की संख्या कम रखने में डीसी के काम की सराहना करते हुए अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित है कि नागरिकों को सेवाएं तुरंत और बिना किसी देरी के मिलें।

Latest News

टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल
आर अश्विन का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहद शानदार रहा है। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना...
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस
भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान , पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस
आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग केस को लेकर एक्शन ,5 राज्यों की 22 जगहों पर NIA का छापा
मोगा में करंट लगने से 2 श्रद्धालुओं की मौत:7 लोग घायल
हरियाणा में वोटिंग, नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े
करनाल में नेशनल हाईवे-44 पर गैस पाइप लीक ,जेसीबी से खुदाई के दौरान हादसा,