लोकसभा चुनाव-2024 -उपायुक्त साक्षी साहनी ने डिजिटल मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

लोकसभा चुनाव-2024 -उपायुक्त साक्षी साहनी ने डिजिटल मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

लुधियाना, 08 फरवरी – मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब, चंडीगढ़ द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत डिप्टी कमिश्नर लुधियाना-सह-जिला चुनाव अधिकारी साक्षी साहनी ने लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर आम जनता को जागरूक करने के उद्देश्य से लुधियाना जिला मतदान के प्रति जागरूक।स्थानीय जिला प्रशासन परिसर में डिजिटल मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। ये […]

लुधियाना, 08 फरवरी – मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब, चंडीगढ़ द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत डिप्टी कमिश्नर लुधियाना-सह-जिला चुनाव अधिकारी साक्षी साहनी ने लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर आम जनता को जागरूक करने के उद्देश्य से लुधियाना जिला मतदान के प्रति जागरूक।स्थानीय जिला प्रशासन परिसर में डिजिटल मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

ये जागरूकता वैन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज 08 फरवरी से 08 मार्च, 2024 तक 30 दिनों तक जिला लुधियाना के विभिन्न 14 विधानसभा क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करेंगी।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त (सामान्य) ओजस्वी अलंकार के अलावा संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे.

जिला निर्वाचन अधिकारी साहनी ने कहा कि हमारा देश भारत विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों में से एक है। उन्होंने कहा कि डिजिटल मोबाइल के माध्यम से आम लोगों को अपने मताधिकार के प्रयोग के प्रति जागरूक किया जायेगा. इसके अलावा जिन नागरिकों ने वोट नहीं दिया है, उनका वोट कैसे वैध है, इसकी भी जानकारी दी जायेगी.

उन्होंने बताया कि यह वैन ईवीएम, वीवीपैट, एलईडी से सुसज्जित है। से सुसज्जित है जो विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों और मोहल्लों में जाएगा। एलईडी को आम लोग भी डेमो वोट करके देख सकते हैं। वोट से संबंधित वीडियो भी दिखाए जाएंगे जिसके माध्यम से वोट के महत्व की जानकारी आम जनता से साझा की जाएगी। उन्होंने कहा कि वोटों से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए 1950 पर भी संपर्क किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब द्वारा जारी आदेशों के तहत, ये डिजिटल मोबाइल वैन 8 फरवरी से 8 मार्च, 2024 तक 30 दिनों के लिए लुधियाना जिले के विभिन्न 14 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम के अनुसार लोगों को जागरूक करेंगी। उन्होंने आगे बताया कि 08 और 09 फरवरी को निर्वाचन क्षेत्र 64-लुधियाना (पश्चिम), 10 से 12 फरवरी को निर्वाचन क्षेत्र 66-गिल (एससी), 13-14 फरवरी को निर्वाचन क्षेत्र 61-लुधियाना (दक्षिण), 15 फरवरी को- 16. 17-18 फरवरी को निर्वाचन क्षेत्र 62-आतम नगर, 19-20 फरवरी को निर्वाचन क्षेत्र 63-लुधियाना (मध्य), निर्वाचन क्षेत्र 65-लुधियाना (उत्तर), 21-23 फरवरी को निर्वाचन क्षेत्र 59-साहनेवाल, 24-25 फरवरी को निर्वाचन क्षेत्र 60 -लुधियाना (पूर्व), निर्वाचन क्षेत्र 68-दाखा 26-27 फरवरी को, निर्वाचन क्षेत्र 69-रायकोट (एससी) 28-29 फरवरी को, निर्वाचन क्षेत्र 70-जगांव (एसी) 1-2 मार्च को, निर्वाचन क्षेत्र 67-पैल (एससी) 3-4 मार्च को ) मार्च को, निर्वाचन क्षेत्र 57-खन्ना को 05-06 मार्च को जबकि निर्वाचन क्षेत्र 58-समराला को 7 और 8 मार्च को कवर किया जाएगा।

Tags:

Latest News

राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से झटका , कोर्ट ने नोटिस जारी कर चार हफ्ते में मांगा जवाब राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से झटका , कोर्ट ने नोटिस जारी कर चार हफ्ते में मांगा जवाब
बरगाड़ी में हुई श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में डेरामुखी बाबा राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से...
पाकिस्तान से संचालित ड्रग तस्कर गैंग का सदस्य गिरफ्तार:1.350 किलो हेरोइन बरामद
न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया
Infinix Zero Flip लॉन्च, सस्ते में देगा ‘प्रीमियम फील
Salman Khan के दुश्मन बिश्नोई से हाथ मिलाएगी एक्स गर्लफ्रेंड, Somy Ali ने गैंगस्टर को दिया मदद का ऑफर
अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर हमला किया ,5 हथियार डिपो किए तबाह
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बांग्लादेश से भारत आए शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता