मूसेवाला मर्डर केस के मुख्य गवाह नहीं पहुंचे कोर्ट

मूसेवाला मर्डर केस के मुख्य गवाह नहीं पहुंचे कोर्ट

पंजाब के मानसा जिले में पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में मुख्य गवाह शुक्रवार को कोर्ट में गवाही देने नहीं आया। यह दूसरा मौका है जब घटना के बाद सिद्धू की कार में बैठे दोनों दोस्त गवाही देने नहीं आए। कोर्ट ने कल यानी शुक्रवार को दोनों के बयान दर्ज करने की तारीख तय की थी।

b07bbc3d-d1e1-4562-9702-a8f344a42293

हत्या के वक्त गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह सिद्धू की कार में बैठे थे। इसलिए उन्हें मुख्य गवाह बनाया गया। दोनों ने निजी कारणों का हवाला देते हुए कोर्ट में छूट मांगी है। यह घटना मानसा के जवाहरके गांव में हुई थी। गुरविंदर और गुरप्रीत को भी गोली लगी थी।

29 मई 2022 की शाम को मानसा के जवाहरके गांव में 6 शूटरों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मूसेवाला तब 28 साल का था। इस हत्या की जिम्मेदारी कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस गैंग ने ली थी। कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इस पूरी साजिश को अंजाम दिया। जिसमें लॉरेंस का भाई अनमोल और भतीजा सचिन थापन भी शामिल था।

पुलिस ने इस मामले में 35 आरोपियों को नामजद किया है। इनमें से 4 की मौत हो चुकी है। हत्या के बाद से ही माता-पिता बेटे को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वे लगातार पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार को घेर रहे हैं।

सिद्धू ने अपने संगीत के सफ़र की शुरुआत गाने गाकर नहीं, बल्कि लिखकर की थी। उन्होंने अपना पहला गाना 'लाइसेंस' लिखा था। सिंगर निंजा ने इसे अपनी आवाज़ दी थी। यह गाना हिट रहा, जिसके बाद लोग सिद्धू को एक लेखक के तौर पर पहचानने लगे।

सिद्धू का पहला गाना 'जी वैगन' 2017 में रिलीज़ हुआ था। हालांकि, उन्हें 'सो हाई' गाने से लोकप्रियता मिली। उन्होंने 2018 से भारत में लाइव शो करना शुरू किया और कनाडा में कई शो किए। उनका गाना 'फेमस' 2018 में रिलीज़ हुआ, जिसकी लोकप्रियता ने उन्हें टॉप 40 यूके एशियन चार्ट में एंट्री दिलाई।

Tags:

Latest News

टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल
आर अश्विन का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहद शानदार रहा है। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना...
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस
भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान , पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस
आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग केस को लेकर एक्शन ,5 राज्यों की 22 जगहों पर NIA का छापा
मोगा में करंट लगने से 2 श्रद्धालुओं की मौत:7 लोग घायल
हरियाणा में वोटिंग, नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े
करनाल में नेशनल हाईवे-44 पर गैस पाइप लीक ,जेसीबी से खुदाई के दौरान हादसा,