पंजाब की मान सरकार ने स्टूडेंट्स के लिए उठाया बड़ा कदम, अब नहीं होगा कोई छात्र Drop Out

पंजाब की मान सरकार ने स्टूडेंट्स के लिए उठाया बड़ा कदम, अब नहीं होगा कोई छात्र Drop Out

पंजाब की मान सरकार लगातार विकास कार्यों को करने में जुटी हुई है। इसी के तहत पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वालों स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। सरकार अब स्टूडेंट्स के लिए पिक एंड ड्रॉप सुविधा शुरू कर दी है। इससे स्टूडेंट्स को काफी फायदा मिलेगा। 10 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स सरकार के इस पहल का लाभ उठा पाएंगे।

दरअसल, सरकार पिक एंड ड्रॉप बस सर्विस की पहल इसलिए कर रही है ताकि स्कूलों में स्टूडेंट्स ड्रॉप आउट यानी के स्कूल छोड़ने को कम किया जा सके। इससे एक तो स्टूडेंट्स को आने-जाने में राहत मिलेगी और बस में सफर करने के साथ वह सुरक्षित भी महसूस करेंगे।

शिक्षामंत्री हरजोत बैंस ने बताया कि यह पहल पंजाब के 200 स्कूलों में शुरू होगी। जिसमें 118 स्कूल ऑफ एमिनेंस के हैं। इस स्कूलों में पढ़ने वाले 10,448 स्टूडेंट्स हैं। जिनमें 7698 लड़कियां हैं और 2740 लड़के हैं। इन सभी को यह सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

IMG-6980-300x225

शिक्षा मंत्री ने बताया कि फिरोजपुर जिले के जीरा स्थित एसजीआरएम गर्ल्ज स्कूल की 712 स्टूडेंट्स बस सुविधा का लाभ उठा रही हैं। जबकि उनके बाद दूसरे नंबर पर बठिंडा के माल रोड स्थित सरकारी स्कूल की 645 लड़कियां, नेहरू गार्डन गर्ल्स स्कूल जालंधर की 466, कोटकपुरा की 399, आनंदपुर साहिब के सरकारी स्कूल की 300 और फतेहगढ़ साहिब की लड़कियां स्कूल, गोबिंदगढ़ स्कूल की 200 छात्राएं इसका फायदा ले रही हैं।

Latest News

टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल
आर अश्विन का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहद शानदार रहा है। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना...
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस
भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान , पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस
आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग केस को लेकर एक्शन ,5 राज्यों की 22 जगहों पर NIA का छापा
मोगा में करंट लगने से 2 श्रद्धालुओं की मौत:7 लोग घायल
हरियाणा में वोटिंग, नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े
करनाल में नेशनल हाईवे-44 पर गैस पाइप लीक ,जेसीबी से खुदाई के दौरान हादसा,