पंजाब में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां 15 अक्टूबर तक रद्द

13 हजार से ज्यादा क्षेत्रों में होंगे इलेक्शन

पंजाब में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां 15 अक्टूबर तक रद्द

पंजाब में पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए पुलिस विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। 15 अक्टूबर तक पुलिस के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्‌टी पर रोक लगा दी है। केवल विशेष हालातों में छुट्‌टी को मंजूरी दी जाएगी। इस बारे में आदेश जारी कर दिए गए हैं। नियम तोड़ने पर कार्रवाई भी होगी। पंजाब पुलिस में अस्सी हजार से अधिक पुलिस मुलाजिम हैं।

राज्य में इस समय 13937 गांव पंचायतें हैं। जिनमें चुनाव करवाए जा रहे हैं। 15 अक्टूबर को चुनाव में कुल 1 करोड़ 33 लाख मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। 96 हजार मुलाजिम इलेक्शन में तैनात किए गए हैं। चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से करवाना सरकार के लिए भी चुनौती है।

हालांकि गांवों में माहौल खराब न हो। इसके लिए सरकार ने अपने स्तर पर प्रयास किए हैं। पार्टी निशान पर चुनाव न करवाने के संबंधी प्रस्ताव विधानसभा में पास कर लागू किया गया है। इसके अलावा कोशिश यही है कि सर्वसम्मति से चुनाव संपन्न हो। लेकिन इसके बाद भी कई जगह माहौल तनावपूर्ण हो रहा है।

images (24)

पंचायत चुनावों के लिए राज्य इलेक्शन कमीशन की तरफ से चंडीगढ़ के सेक्टर 17-ई स्थित अपने कार्यालय एससीओ नंबर 49 में कंट्रोल रूम गठित किया है। इसके अलावा लोगों की सुविधा के लिए एक स्पेशल नंबर पर शुरू किया है।

जहां पर रोजाना सुबह साढ़े आठ बजे से रात नौ बजे तक लोगों की शिकायतों को सुना जाता है। कंट्रोल रूम पर संपर्क करने के लिए लोगों को लैंडलाइन नंबर 0172- 2771326 पर कॉल करनी होगी। इसके अलावा विभाग की वेबसाइट पर भी जानकारी अपलोड की गई है।

Latest News

टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल
आर अश्विन का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहद शानदार रहा है। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना...
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस
भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान , पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस
आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग केस को लेकर एक्शन ,5 राज्यों की 22 जगहों पर NIA का छापा
मोगा में करंट लगने से 2 श्रद्धालुओं की मौत:7 लोग घायल
हरियाणा में वोटिंग, नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े
करनाल में नेशनल हाईवे-44 पर गैस पाइप लीक ,जेसीबी से खुदाई के दौरान हादसा,