22.8 C
Chandigarh

पंजाब पुलिस ने राज्य भर के रेलवे स्टेशनों पर चलाया राज्य स्तरीय तलाशी अभ्यान

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 4 मार्चः

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध चलाई मुहिम के हिस्से के तौर पर, पंजाब पुलिस ने सोमवार को राज्य भर के सभी रेलवे स्टेशनों और उनके आसपास विशेष घेराबन्दी और तलाशी अभ्यान (कासो) चलाया। यह कार्यवाही डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस ( डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर की गई। 

यह तलाशी अभ्यान सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक सभी 28 पुलिस जिलों में एक ही समय चलाया गया, जिसके अंतर्गत पुलिस टीमों ने सनिफर डॉगज़ (सूँघने वाले कुत्तों) की सहायता के साथ रेलवे स्टेशनों पर आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली। 

पुलिस के विशेष डायरैक्टर जनरल (स्पैशल डीजीपी) कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला, जो निजी तौर पर इस राज्य स्तरीय कार्यवाही की निगरानी कर रहे थे, ने कहा कि इस आपरेशन को सुचारू ढंग के साथ चलाने के लिए सभी सीपीज़/ ऐसऐसपीज़ को प्रति रेलवे स्टेशन/ बस स्टैंड पर एस. पी. रैंक के अधिकारी की निगरानी अधीन कम से कम दो पुलिस टीमें तैनात करने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा, “हम सभी पुलिस मुलाजिमों को सख़्ती के साथ हिदायत की थी कि वह इस कार्यवाही के दौरान हर व्यक्ति के साथ दोस्ताना ढंग और विनम्रता के साथ पेश आएं। “

उन्होंने कहा कि राज्य के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर शक्की व्यक्तियों की शिनाख़्त करने के लिए राज्य भर में 3500 से अधिक पुलिस मुलाजिमों की संख्या वाली लगभग 450 पुलिस टीमें तैनात की गई थीं जिससे लोगों के लिए कम से कम असुविधा को यकीनी बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य के 180 रेलवे स्टेशनों पर किये गए ऑपरेशन के दौरान 2460 से अधिक लोगों की तलाशी ली गई। 

ज़िक्रयोग्य है कि पुलिस टीमों से तरफ से रेलवे स्टेशनों की पार्किंग में खड़े दोपहिया और चार पहिया वाहनों की भी चैकिंग की गई। 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img