प्रीगैबलिन 75 मि.ग्रा से अधिक मात्रा में कैप्सूल की बिक्री पर रोक

प्रीगैबलिन 75 मि.ग्रा से अधिक मात्रा में कैप्सूल की बिक्री पर रोक

मानसा, 03 फरवरी:अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट श्री निर्मल ओसेपचन ने फ़ोज़दारी आचार संहिता, 1973 की धारा 144 के तहत शक्तियों का उपयोग करते हुए, जिला मानसा में प्रीगैबलिन 75 मिलीग्राम का आदेश दिया। से अधिक कैप्सूल की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है उन्होंने कहा कि केमिस्ट दवा देते समय पर्ची पर अपनी मोहर […]

मानसा, 03 फरवरी:
अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट श्री निर्मल ओसेपचन ने फ़ोज़दारी आचार संहिता, 1973 की धारा 144 के तहत शक्तियों का उपयोग करते हुए, जिला मानसा में प्रीगैबलिन 75 मिलीग्राम का आदेश दिया। से अधिक कैप्सूल की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है उन्होंने कहा कि केमिस्ट दवा देते समय पर्ची पर अपनी मोहर लगाएगा और दवा देने की तारीख भी दर्ज करेगा।

अतिरिक्त जिला मैजिस्ट्रेट ने कहा कि सिविल सर्जन मानसा के संज्ञान में आया है कि प्रेगाबलीन में 300 मि.ग्रा. कैप्सूल का आम जनता द्वारा दुरुपयोग किया जा रहा है और कई लोगों द्वारा इसे दवा के रूप में उपयोग किया जा रहा है (जिसे सिग्नेचर भी कहा जाता है)। उन्होंने मानसा जिले में इसकी बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मरीज की स्थिति के आधार पर प्रीगैबलिन की खुराक आमतौर पर 25-150 मिलीग्राम है. प्रतिदिन निर्धारित.

यह आदेश 31 मार्च 2024 तक लागू रहेगा.

Tags:

Advertisement

Latest News