8.9 C
Chandigarh

शहर के विभिन्न हिस्सों में प्लास्टिक कचरा संग्रहण अभियान चलाया

- Advertisement -spot_img

फाजिल्का 9 फरवरी
नगर कौंसिल फाजिल्का की ओर से सरकार की हिदायतों के अनुसार शहर में दिनांक 05-02-024 से लगातार शहर के विभिन्न हिस्सों में प्लास्टिक कचरा संग्रहण अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत अब तक लगभग 380 किलोग्राम इस्तेमाल किया हुआ प्लास्टिक एकत्र किया जा चुका है। लगभग 25 बेलिंग मशीनें। बैग तैयार किए गए हैं जिन्हें आगे प्लास्टिक रिसाइक्लर के पास भेजा गया है। इस अभियान के तहत होली हार्ट डे बोर्डिंग पब्लिक स्कूल एवं डी.सी. डी.ए.वी. स्कूल में एक विशेष सेमिनार आयोजित कर बच्चों को प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी गई. इस अभियान के तहत सभी स्कूलों को बच्चों को अधिक जागरूक करने और प्लास्टिक संग्रहण अभियान में इस्तेमाल किए गए प्लास्टिक को इकट्ठा करने के लिए कहा गया है , 10 फरवरी सभी स्कूलों से प्लास्टिक एकत्र कर रिसाइक्लिंग के लिए भेजा जाए ताकि पर्यावरण स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त हो सके।
इस अभियान में नगर कौंसिल फाजिल्का के कार्यकारी अधिकारी श्री मंगत कुमार ने वसिया शहर से अपील की कि प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करना चाहिए और बाजार में खरीदारी करते समय घर से कपड़े के नीचे ले जाना चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि पॉलिथीन प्लास्टिक पर्यावरण के लिए हानिकारक है। पशुधन और मिट्टी के लिए बहुत खतरनाक है।
नगर परिषद से स्वच्छता अधीक्षक नरेश कुमार खेड़ा, सी.एफ. पवन कुमार, नटवर लाल. अरुण, संदीप कुमार, संजय कुमार, उम प्रकास एवं स्वच्छ भारत मोटिवेटर टीम उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img