23.5 C
Chandigarh

विकलांग लोग दोस्त बनाने के लिए समय साझा करते हैंकार्रवाई की जरूरत- विधायक विजय सिंगला

- Advertisement -spot_img

मानसा, 18 जनवरी:
सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा एलिम्को और विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के सहयोग से विकलांग व्यक्तियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें आवश्यक पहल प्रदान करके समकक्ष बनाने के लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं। ये विचार विधायक मानसा डा. ने व्यक्त किये। विजय सिंगला ने अंतर्राष्ट्रीय विकलांगता दिवस के अवसर पर सामाजिक सुरक्षा महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर उपायुक्त श्री परमवीर सिंह भी उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस पर उपस्थित दिव्यांगजनों का पंजीयन एवं मूल्यांकन कर 80 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल उपलब्ध करायी जायेगी। इसके अलावा अन्य दिव्यांगों को उनकी शारीरिक जरूरतों के मुताबिक जरूरी सुविधाएं दी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि कहीं आने-जाने से वंचित दिव्यांगों को आवश्यक सुविधाएं मिलने से उन्हें राहत मिलेगी, इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वे दिव्यांगों की समस्याओं को विधानसभा में भी उठायेंगे।

उपायुक्त श्री परमवीर सिंह ने कहा कि सरकारी एजेंसी एलिम्को दिव्यांग जनों से प्राप्त आवेदनों का मूल्यांकन करेगी और उसके बाद दिव्यांग जनों को आवश्यक मशीनरी, वाहन और कृत्रिम अंग उपलब्ध कराने के लिए एक विशेष शिविर लगाया जाएगा. इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित दिव्यांगजनों की कठिनाइयों को सुना और उनके समाधान का आश्वासन दिया।

जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी जसवीर कौर ने बताया कि जिले के दिव्यांग व्यक्ति आवश्यक उपकरण प्राप्त करने के लिए जिला सामाजिक सुरक्षा कार्यालय में अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।
इस अवसर पर नेक्की फाउंडेशन बुढलाडा, स्लम फाउंडेशन मानसा, जिला ग्रामीण यूथ क्लब एसोसिएशन मानसा, सुखपाल सिंह आसरा फाउंडेशन ब्रेटा, मास्टर कुलवंत सिंह माता गुजरी वेलफेयर सेंटर बुढलाडा और स्टेट अवार्डी राजिंदर वर्मा के अलावा बड़ी संख्या में विकलांग व्यक्ति उपस्थित थे। इस अवसर पर विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया गया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img