12.5 C
Chandigarh

सरकार की उम्मीदों पर खरे उतर रहे है  नए खुले आम आदमी क्लिनिक -डिप्टी कमिश्नर

- Advertisement -spot_img

फाजिल्का 5 जनवरी 

जिले में  2023 में बने आम आदमी क्लिनिक लोगो को बढ़िया सेहत सहूलते प्रदान कर रहे है और  सरकार की उम्मीदों पर आम आदमी क्लिनिक खरे साबित हो रहे है। क्लिनिक पर डॉक्टरी सलाह के साथ टैस्ट आदि फ्री हो रहे है। । यह बात  डिप्टी  कमिश्नर डॉक्टर सेनु दुग्गल आम आदमी क्लिनिक की वार्षिक  परफॉर्मेंस के डाटा जारी करते हुए कहा कि  2023 में कुल 23 आम  आदमी क्लिनिक काम कर रहे स्टाफ की  तरफ से दी जा रही सेवाए के प्रति संतुष्ट जाहिर  करते हुए कहा कि सरकार की तरफ से जिस मकसद से आम आदमी क्लिनिक खोले थे उसमे वह कामयाब हुए है जहा लोगो को  दवाइया और टेस्ट की सुविधा लोगो को मुफ्त मिल रही है । जिससे लोगो को घर के नजदीक ही बढ़िया सेहत सहुलते मिल रही है।

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में कुल 23 आम आदमी क्लिनिक चल रहे है जिसमे से 21 आम आदमी क्लिनिक जनवरी में शुरू हुए है जिसमे डॉक्टर, फार्मेसी अफसर और क्लिनिकल असिस्टेंट  को लगाया गया है। जिसमे अभी शुरुआती समय में ही लोगो का  क्लिनिक पर विश्वास बनने लगा है नए खुले क्लिनिक मात्र  एक साल में ही 2 लाख 40 हज़ार  646 मरीजों की जांच की गई। जिसमे से 44251 लोगो के टेस्ट मुफ्त किए गए हैं।

 उन्होंने कहा कि  मरीजों के लिए दवाइया और जरूरी सामान की कोई कमी नही है और विभाग को कोशिश है कि  ज्यादा से ज्यादा  लोगो को सेहत सहुलतो  का लाभ मिल सके।  उन्होंने कहा कि सरकार का जोर लोगो को बढ़िया सेहत सहुलते देने पर है ताकि लोगो को छोटी मोटी तकलीफ के लिए सिविल अस्पताल या प्राइवेट हस्पताल न जाना पड़े बल्कि क्लिनिक पर ही डॉक्टरी जांच  टेस्ट और दवाइया मिल सके जिसके तहत लोगो के लिए आम आदमी क्लिनिक वरदान साबित हो रहे है

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img