22.8 C
Chandigarh

अरनीवाला और सनेटा में नयी अनाज मंडियां बनाई जाएंगी: गुरमीत सिंह खुड्डियां

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 4 जनवरी:

 पंजाब कृषि और किसान कल्याण मंत्री स. गुरमीत सिंह खुड्डियां ने बताया कि किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए उपयुक्त जगह मुहैया करवाना यकीनी बनाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा एस.ए.एस. नगर (मोहाली) के गाँव सनेटा और फाजिल्का जिले के गाँव अरनीवाला शेख सुभान में दो नयी अनाज मंडियां बनाई जाएंगी।  

 यहाँ किसान भवन में पंजाब मंडी बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए स. खुड्डियां ने बताया कि अरनीवाला में दाना मंडी 12 एकड़, जबकि सनेटा में मंडी 5 एकड़ क्षेत्रफल में बनाई जायेगी। बताने योग्य है कि मौजूदा समय में राज्य में कुल 1872 अनाज मंडियां हैं।  

 कैबिनेट मंत्री ने पंजाब मंडी बोर्ड के ज्वाइंट सचिव को इन अनाज मंडियों का निर्माण जल्द से जल्द शुरू करने के लिए प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिए।  

 उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसानों को सुविधाएं देने के साथ-साथ अन्नदाता की भलाई को यकीनी बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।  

 इस मौके पर विधायक एस.ए.एस. नगर कुलवंत सिंह, विधायक जलालाबाद जगदीप कम्बोज़ गोल्डी और विधायक शुतराना कुलवंत सिंह बाज़ीगर, विशेष मुख्य सचिव कृषि श्री के.ए.पी. सिन्हा, सचिव पंजाब मंडी बोर्ड मिस अमृत कौर गिल, अतिरिक्त सचिव कृषि राहुल गुप्ता, पंजाब मंडी बोर्ड के ज्वाइंट सचिव श्रीमति गीतिका सिंह और मंडी बोर्ड के अन्य सीनियर अधिकारी भी उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img