8.9 C
Chandigarh

मोहाली स्कॉलर्स असेसमेंट टेस्ट सीरीज़ 8 जनवरी से

- Advertisement -spot_img

साहिबजादा अजीत सिंह नगर, 6 जनवरी 2024:

पंजाब सरकार द्वारा पंजाब भर के स्कूलों में मिशन शत प्रतिशत को जारी रखते हुए, साहिबजादा अजीत सिंह नगर में एक विशेष पहल के तहत स्कूलों के मेधावी बच्चों के लिए 8 जनवरी से मोहाली स्कॉलर्स असेसमेंट टेस्ट सीरीज़ शुरू की जा रही है।

     इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त श्रीमती आशिका जैन ने बताया कि इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्री-बोर्ड परीक्षा श्रृंखला की तैयारी के तहत हर स्कूल से 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षा के मेधावी बच्चों का चयन किया गया है, जिसके चलते उनके व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए हैं। पिछले साल सितंबर से इन समूहों में अध्ययन सामग्री, दैनिक परीक्षण, प्रश्न पत्र और अन्य आवश्यक सामग्री भेजी जा रही है।

    जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) डाॅ.  गिन्नी दुग्गल ने कहा कि छात्रों को प्रोत्साहित करने और तैयारी के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

      डिप्टी डीईओ अंग्रेज सिंह ने बताया कि मोहाली स्कॉलर्स असेसमेंट टेस्ट सीरीज की परीक्षा 8 जनवरी से जिला स्तर पर आयोजित की जा रही है, जिसके लिए विद्यार्थियों के स्कूलों के पास केंद्र बनाए गए हैं।  यह परीक्षा निर्धारित डेट शीट के अनुसार दोपहर 12:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक आयोजित की जानी है।

     जिला शिक्षा अधिकारी के मुताबिक छात्रों को स्कूल से सेंटर तक सुरक्षित ले जाने और वापस छोड़ने की जिम्मेदारी संबंधित स्कूल के शिक्षकों को सौंपी गई है। इस परीक्षा के प्रश्नपत्रों के मूल्यांकन के लिए स्कूल ऑफ एमिनेंस, 3बी1, मोहाली को मूल्यांकन केंद्र के रूप में नामित किया गया है। इस परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को जिला स्तर पर पुरस्कृत किया जायेगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img