केंद्रीय सूचना मंत्री अनुराग ठाकुर ने लॉन्च किया स्वराज का पहला सीजन…

केंद्रीय सूचना मंत्री अनुराग ठाकुर ने लॉन्च किया स्वराज का पहला सीजन…

Launches first season of swaraj on amazon prime

Launches first season of swaraj on amazon prime

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज मुंबई में ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर ‘स्वराज’ का पहला सीजन लॉन्च किया। अनुराग ठाकुर ने इसे अनगिनत गुमनाम नायकों और उनके अदम्य साहस की कहानी बताई। लॉन्च पर उन्होंने कहा, ‘आज का दिन हमारे लिए गर्व का क्षण है और हमारी आजादी के उन सभी गुमनाम महान नायकों को सच्ची श्रद्धांजलि है जिन्होंने देश के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर दिया।

‘उन्होंने बताया कि यह धारावाहिक उनसे प्रेरणा लेकर शुरू किया गया था। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय अभियान ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पर उन्होंने कहा कि अगस्त 2022 में शुरू हुआ यह धारावाहिक भारत के स्वतंत्रता संग्राम की वीरता की वो कहानियां है जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा, ‘ये वे युद्ध है जो इतिहास के पन्नों में कहीं खो गए है। उन्होंने कहा कि इससे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को देश की भावना और औपनिवेशिक शासकों से आजादी हासिल करने के लिए हमारे 500 साल लंबे अथक संघर्ष को समझने में मदद मिलेगी।

Read also: सस्ते में मिल रहा Oneplus का फोन, चेक करे क्या है ऑफर

भारत के समृद्ध इतिहास पर गर्व करने के महत्व पर आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘जो लोग अपनी समृद्ध ऐतिहासिक विरासत पर गर्व नहीं करते हैं वे कभी भी एक महान भविष्य नहीं बना सकते है। उन्होंने कहा कि अगर हम देश के लिए एक महान भविष्य बनाना चाहते है तो हमें युवा पीढ़ी में अपने महान इतिहास के बारे में गर्व पैदा करना होगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने दोहराया कि अमृत काल के अगले 25 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में हम विकसित भारत की दिशा में अधिक गति से आगे बढ़ेंगे।इस धारावाहिक को बनाने में प्रसार भारती की भूमिका पर विचार करते हुए अनुराग ठाकुर ने विभिन्न यादगार कार्यक्रमों के माध्यम से समय-समय पर नागरिकों की भावनाओं को सही दिशा में लाने और प्रसारित करने में दूरदर्शन और आकाशवाणी द्वारा निभाई जा रही भूमिका की सराहना की।

Launches first season of swaraj on amazon prime

About The Author

Advertisement

Latest News

पंजाब में शुक्रवार 10 मई को छुट्टी रहेगी पंजाब में शुक्रवार 10 मई को छुट्टी रहेगी
10 May Holiday in Punjab:  पंजाब सरकार द्वारा जारी कैलेंडर के मुताबिक, 10 मई 2024 शुक्रवार को राज्य में सार्वजनिक...
कनाडा पंजाब के संगठित अपराध से जुड़े लोगों को गैंगलैंड वीजा दे रहा है : एस जयशंकर
जेजेपी के लिए परीक्षा की घड़ी, 10 में से 7 विधायक 'चुनाव प्रचार ' से गायब
बहुत ज्यादा गर्मी लगने का क्या है कारण ? इसके पीछे की क्या है असल वजह और जानिए कम करने के उपाय
राजीव गांधी की हत्या से जुड़ी खुफिया जानकारी हुई गायब
गतके को बढ़ावा देने के लिए हरजीत ग्रेवाल 'सिख अचीवर्स अवार्ड' से सम्मानित
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने पर हो सकता है विचार: सुप्रीम कोर्ट