एक अकाउंट पर 2 प्रोफाइल? इंस्टाग्राम ला रहा सबसे बढ़ा फीचर

एक अकाउंट पर 2 प्रोफाइल? इंस्टाग्राम ला रहा सबसे बढ़ा फीचर

Instagram new feature 2024

Instagram new feature 2024 

आपने भी कभी न कभी तो इंस्टाग्राम का क्लोज फ्रेंड्स फीचर तो यूज किया ही होगा जो आपको अपने पोस्ट, रील्स, स्टोरी और नोट्स को केवल क्लोज फ्रेंड्स के साथ शेयर करने की सुविधा देता है। अब मेटा के स्वामित्व वाला फोटो और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ऐप एक और ऐसा ही कमाल का फीचर ला रहा है। जिससे आप एक अकाउंट पर 2 प्रोफाइल बना सकेंगे।
क्या है Flipside feature?
कंपनी प्राइवेसी को और भी बेहतर करने के लिए एक Flipside नाम का एक नया फीचर ला रही है। कंपनी का कहना है कि यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है। यह फीचर यूजर्स को एक सेकेंडरी फोटो ग्रिड बनाने की सुविधा देगा। जिसे केवल सिलेक्टेड फ्रैंड ही देख पाएंगे। यह आपके मौजूदा प्रोफाइल के ऑप्शन अकाउंट की तरह दिखाई देगा और आपको चुनिंदा यूजर्स को इसे शो करने की सुविधा मिलेगी।
एक प्रोफाइल में 2 ग्रिड-
थ्रेड्स पर 1 वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे फ्लिपसाइड टूल देखने को मिल रहा है। वीडियो के मुताबिक, अब आपको अपने परिवार और खास दोस्तों के लिए एक ही प्रोफाइल में दो ग्रिड मिल रहे है। कुछ यूजर्स को तो ये फीचर मिलना भी शुरू हो गया है।

Read also: विजीलैंस ब्यूरो ने अमरूद मुआवज़े संबंधी घोटाले में बाग़बानी विकास अधिकारी सिद्धू को किया गिरफ़्तार 


फ्लिपसाइड में कैसे जाएं?
फ्लिपसाइड को पहली बार पिछले साल दिसंबर में डेवलपर एलेसेंड्रो पलुजी (@alex193a) द्वारा एक्स पर शेयर किया गया था। तस्वीरों में भी ये साफ देखा जा सकता है कि फ्लिपसाइड सिर्फ आपके और आपके दोस्तों के लिए प्रोफाइल में एक नई जगह ऑफर कर रहा है। फ़ॉलोअर्स एक बटन पर टैप करके या अपने प्राइमरी प्रोफाइल पर नीचे की ओर स्वाइप करके किसी यूजर के फ्लिपसाइड अकाउंट तक पहुंच सकते है।

Instagram new feature 2024 

Advertisement

Latest News