15.5 C
Chandigarh

सड़क सुरक्षा माह के तहत आयोजित जागरूकता गोष्ठी में एस.डी.एम. छात्रों को संबोधित किया

- Advertisement -spot_img

बाघापुराना (मोगा) 31 जनवरी:,।

यातायात नियम सरकार द्वारा कमाई के लिए नहीं बनाए गए हैं बल्कि इनका मुख्य उद्देश्य मनुष्य, जानवर आदि की अमूल्य जिंदगियों को बचाना है। सरकार द्वारा समय-समय पर इनमें संशोधन भी किया जाता है। वाहन चालकों और हम सभी को इन नियमों का गंभीरता से पालन करना चाहिए क्योंकि सड़क पर थोड़ी सी लापरवाही कभी-कभी बड़ी संख्या में कीमती जिंदगियों की जान ले लेती है। वैसे तो विभाग की ओर से इसे लेकर जागरूकता लगातार जारी है, लेकिन सरकार की ओर से 15 जनवरी से 14 जनवरी 2024 तक विशेष सड़क सुरक्षा जागरूकता माह मनाया जा रहा है, जिसके तहत जागरूकता गतिविधियां चल रही हैं।
ये उद्गार एसडीएम ने व्यक्त किये, बाघापुराना सीनियर हरकंवलजीत सिंह ने सड़क सुरक्षा माह की जागरूकता गतिविधियों की श्रृंखला के तहत गुरु नानक कॉलेज रोड में आयोजित सेमिनार में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने ट्रैफिक प्रभारी मोगा ए.एस.आई. केवल सिंह और हेड कांस्टेबल सुखजिंदर सिंह भी मौजूद थे। छात्र-छात्राओं को नशे से दूर रहने, दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, सीट बेल्ट लगाने, ओवर स्पीड वाहन न चलाने, यातायात नियमों का पालन करने, लेन ड्राइविंग, वाहन के दस्तावेज पूरे रखने और अज्ञात वाहनों से दुर्घटना से बचने की सलाह दी गई और जागरूक किया गया। सिलेसियन फंड से मुआवजा प्राप्त करना। विद्यार्थियों के बीच यातायात नियमों के संबंध में पोस्टर मेकिंग और स्लोगन प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं। पोस्टर मेकिंग में जश्नदीप सिंह ने पहला, पूजा ने दूसरा और हरमन ने तीसरा स्थान हासिल किया।
एएसआई केवल सिंह सिलेसियन फंड ने मुआवजा लेने के बारे में भी जागरूक किया। हेड कांस्टेबल सुखजिंदर सिंह ट्रैफिक एजुकेशन सेल मोगा ने साइबर सेल साइबर क्राइम के माध्यम से होने वाली धोखाधड़ी से बचने के लिए साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 1930 के बारे में भी जानकारी दी।
इस मौके पर एएसआई जगतार सिंह प्रभारी ट्रैफिक स्टाफ बाघापुराना, प्रिंसिपल डाॅ. किरपाल कौर, प्रभारी परमजीत कौर, प्रोफेसर कमलजीत कौर, प्रोफेसर रणधीर कौर, कमलजीत कौर, सुखजीत कौर, हरदीप सिंह अध्यापक उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img