8.9 C
Chandigarh

मोबाइल चोरी होते ही लोकेशन के साथ ही साथ दिखेगी चोर की भी फोटो, बस अपनाएं यह 2 ट्रिक्स

- Advertisement -spot_img

How to find my stolen mobile

स्मार्टफोन का यूज तो आज हम सभी करते है। इसके जरिए आजकल कई कम चुटकियों में हो जाते है। बैंकिंग से लेकर शॉपिंग तक सभी काम आप एक क्लिक पर कर फोन से सकते है लेकिन स्मार्टफोन ने जहां एक तरफ कई कामों को आसान बना दिया है। वहीं दूसरी तरह कई तरह के खतरे भी पैदा कर दिए है। खासकर सबसे ज्यादा डर फोन के चोरे होने का बना रहता है। अब चिंता न करे आज हम आपको आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसके जरिए आप फोन चोरी होने पर चोर का फोटो और लोकेशन मिनटों में पता कर सकते है।

Read also: सीएम भगवंत मान ने फहराया तिरंगा, कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया गया गणतंत्र दिवस

इस शानदार ट्रिक के बारे में जानते है-

  1. Hammer Security: Find my Phone- इस ट्रिक को यूज करने के लिए आपको सिर्फ अपने फोन में पहले से Hammer Security: Find my Phone ऐप को इनस्टॉल करके रखना है। इस ऐप के जरिए आपको एक क्लिक पर चोर का फोटो अपने दूसरे डिवाइस पर मिल जाएगा। इसे सेटअप करना भी काफी आसान है। खास बात यह है कि इसमें आपको फेक शट डाउन का ऑप्शन भी मिलता है जिसे ऑन करने पर कोई भी आपकी पेर्मिशन के बिना फोन को ऑफ नहीं कर पाएगा।
  2. Find My Device- इसके अलावा आप गूगल के Find My Device ऐप के जरिए भी फोन का लोकेशन ट्रैक कर सकते है। इसमें भी आपको कई शानदार फीचर मिलते हैं जैसे आप फोन को ब्लॉक या उसका डाटा घर बैठे डिलीट कर सकते हैं। साथ ही आप फोन को रिंग भी कर सकते हैं जो चोर को ढूंढ़ने में काफी मदद कर सकता है।

How to find my stolen mobile

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img