हरियाणा CM की शपथग्रहण के बाद ताकत दिखाएगा NDA गठबंधन

हरियाणा CM की शपथग्रहण के बाद ताकत दिखाएगा NDA गठबंधन

हरियाणा में मुख्यमंत्री नायब सैनी के शपथग्रहण समारोह के तुरंत बाद चंडीगढ़ में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) अपनी ताकत दिखाएगा। इसके लिए चंडीगढ़ में मीटिंग होगी। जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी संबोधित करेंगे।

NDA की इस मीटिंग को BJP की हरियाणा के विधानसभा चुनाव में हुई जीत को लेकर विपक्षी दलों पर दबाव बनाए रखने से जोड़कर देखा जा रहा है। इसके अलावा महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनावों के लिहाज से भी इसे अहम माना जा रहा है।

भाजपा की तरफ से इस मीटिंग में PM मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा भी मौजूद रहेंगे।

इस मीटिंग में BJP शासित राज्यों के 13 मुख्यमंत्री और 16 उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। इसके अलावा NDA के सहयोगी दलों में आंधप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के अलावा महाराष्ट्र, बिहार, सिक्किम, नागालैंड और मेघालय के सीएम भी यहां मौजूद रहेंगे। मीटिंग के मद्देनजर चंडीगढ़ को नो फ्लाई जोन बनाया गया है।

इस मीटिंग में देश के विकास के लिए संयुक्त एजेंडे पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा संविधान का अमृत महोत्सव मनाने और लोकतंत्र की हत्या की कोशिश की 50वीं वर्षगांठ के विषय पर भी चर्चा की जाएगी। हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने पुष्टि करते हुए कहा कि आज पंचकूला में शपथ ग्रहण समारोह के बाद चंडीगढ़ में NDA की बैठक होगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम, डिप्टी सीएम और एनडीए के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

download (32)

इस मीटिंग के जरिए NDA विपक्षी दलों के I.N.D.I.A. ब्लॉक को भी जवाब देने की कोशिश में है। जो 16 अक्टूबर को जेएंडके के नए मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के शपथग्रहण समारोह में एकजुट दिखे थे। इसके अलावा गठबंधन के सहारे चल रही केंद्र की BJP सरकार भी देश के विकास की चर्चाओं में सभी दलों की भागीदारी देने की कोशिश में है।

Latest News

न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया
  बैंगलुरू में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल बारिश की
Infinix Zero Flip लॉन्च, सस्ते में देगा ‘प्रीमियम फील
Salman Khan के दुश्मन बिश्नोई से हाथ मिलाएगी एक्स गर्लफ्रेंड, Somy Ali ने गैंगस्टर को दिया मदद का ऑफर
अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर हमला किया ,5 हथियार डिपो किए तबाह
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, बांग्लादेश से भारत आए शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता
अमृतसर में हरजिंदर सिंह धामी ने की प्रेस कांफ्रेंस ,SGPC ने रद्द किया ज्ञानी हरप्रीत सिंह इस्तीफा
नायब सैनी आज हरियाणा CM पद की लेंगे शपथ , PM मोदी का इंतजार