सिरसा में JJP-ASP गठबंधन ने जारी किया मेनिफेस्टो

सिरसा में JJP-ASP गठबंधन ने जारी किया मेनिफेस्टो

हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीख से 6 दिन पहले जननायक जनता पार्टी एवं आजाद समाज पार्टी (काशीराम) गठबंधन ने रविवार सुबह सिरसा में गठबंधन का घोषणा पत्र जारी किया। गठबंधन ने घोषणा पत्र को जन सेवापत्र नाम दिया है। जन सेवापत्र जारी करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सबसे पहले हरियाणा सरकार में रहते हुए अपनी उपलब्धियां गिनाई।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मात्र 10 विधायकों के साथ हरियाणा सरकार में शामिल हुई जननायक जनता पार्टी ने साढ़े 4 साल सरकार में रहते हुए हरियाणा के किसानों, मजदूरों, महिलाओं और युवाओं के हितों की लड़ाई लड़ी और अनेक कार्य प्रदेश हित के किए।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जेजेपी-एएसपी गठबंधन की सरकार बनने पर हरियाणा में पैदा होने वाली हर फसल को सरकार एमएसपी पर खरीदेगी। फसल खराब होने पर 25 हजार रूपए प्रति एकड़ मुआवजा किसानों को दिया जाएगा। इसके अलावा जननायक फसल सुरक्षा स्कीम शुरू की जाएगी। इसके तहत फसल बीमा योजना का प्रीमियम सरकार वहन करेगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा गठबंधन सरकार बनने पर प्राइवेट नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को 75% आरक्षण देने के केस की सुप्रीम कोर्ट में पैरवी एवं प्रभावी तरीके से लागू किया जएगा। ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को नौकरी एवं उच्च शिक्षा के दाखिले में 5 अंक अतिरिक्त दिए जाएंगे। जींद में आईआईटी स्थापित करने के प्रयास किए जाएंगे। झज्जर जिले में अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम स्थापित किया जाएगा। सोनीपत में कबड्डी स्टेडियम स्थापित किया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार मैं आधुनिक फिल्म सिटी स्थापित की जाएगी।

d4d9eaaa-138d-45b9-ad6a-722da03ccec7_1727592278110

उन्होंने कहा कि हरियाणा में गठबंधन की सरकार बनने पर एक लाख महिलाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। भिवानी जिले में एजुकेशन सिटी का निर्माण भी किया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार हरियाणा के बेरोजगार युवाओं को प्रति माह 11 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देगी, इसके अलावा हरियाणा के बुजुर्गों को 5100 रुपए पेंशन दी जाएगी।

Latest News

पटियाला उतरी बाइपास परियोजना को हरी झंडी:केंद्रीय मंत्री गडकरी ने साझा की जानकारी पटियाला उतरी बाइपास परियोजना को हरी झंडी:केंद्रीय मंत्री गडकरी ने साझा की जानकारी
पंजाब के पटियाला में पिछले काफी समय से बाधित चल रहे उत्तरी पटियाला बाइपास परियोजना को केंद्र सरकार द्वारा मंजूरी...
हरियाणा के सभी सरकारी अस्पतालों में फ्री डायलिसिस होगी - CM Nayab Saini
राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से झटका , कोर्ट ने नोटिस जारी कर चार हफ्ते में मांगा जवाब
पाकिस्तान से संचालित ड्रग तस्कर गैंग का सदस्य गिरफ्तार:1.350 किलो हेरोइन बरामद
न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया
Infinix Zero Flip लॉन्च, सस्ते में देगा ‘प्रीमियम फील
Salman Khan के दुश्मन बिश्नोई से हाथ मिलाएगी एक्स गर्लफ्रेंड, Somy Ali ने गैंगस्टर को दिया मदद का ऑफर