हिसार के बिश्नोई मंदिर पहुंचे सीएम सैनी:जन्माष्टमी का हो रहा कार्यक्रम

Bishnoi Mandir Temple Janmashtami

हिसार के बिश्नोई मंदिर पहुंचे सीएम सैनी:जन्माष्टमी का हो रहा कार्यक्रम

हिसार के बिश्नोई मंदिर में आज गुरु जम्भेश्वर भगवान की 574वीं जयंती और जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जा रहा है। सुबह हवन यज्ञ के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है। इसके बाद ध्वजारोहण किया गया। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बिश्नोई मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने स्वागत किया। मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शिरकत की।

इसके अलावा कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलदीप बिश्नोई कर रहे है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि बिश्नोई महासभा के अध्यक्ष देवेंद्र बुड़िया, विधायक भव्य बिश्नोई, विधायक दुड़ाराम बिश्नोई और मेघालय के डीजीपी डॉ. एलआर बिश्नोई भी कार्यक्रम में शामिल हुए है।

बता दें कि 2023 में इसी मंदिर में जन्माष्टमी पर हुए कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर पहुंचे थे। उन्होंने मंदिर में चौधरी भजनलाल की प्रतिमा का अनवारण किया था। इसके बाद लोकसभा चुनावों में मनोहर लाल ने चौधरी भजनलाल पर एक राजनीतिक बयान दिया जिससे बिश्नोई समाज में काफी नाराजगी है। इस कारण केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर को कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया है।

GV43MqnWgAACspM

मनोहर लाल खट्टर पिछले साल जन्माष्टमी पर हिसार के बिश्नोई मंदिर में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे। भजन लाल के बाद मनोहर लाल दूसरे सीएम थे, जो बिश्नोई मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। मनोहर लाल ने पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजन लाल की प्रतिमा का अनावरण भी किया था।

खट्टर ने तब कहा था कि रेलवे स्टेशन का नाम भी पूर्व सीएम भजन लाल के नाम पर रखा जाएगा और इसके लिए वे रेलवे विभाग को पत्र लिखेंगे। इसके अलावा हिसार में मटका चौक का नाम चौधरी भजन लाल के नाम पर रखने की घोषणा की थी। लेकिन ये दोनों घोषणाएं आज तक पूरी नहीं हो सकीं।

Latest News

जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद
पंजाब के जालंधर में पॉश एरिया ग्रीन पार्क से जालंधर सिटी पुलिस की सीआईए स्टाफ की टीम ने एक किलो...
फैमिली के साथ वेकेशन पर निकले रणबीर-आलिया , दादी नीतू कपूर को देखकर राहा ने बजाई ताली
PM मोदी ने रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर समिट का किया उद्घाटन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले CM सैनी ने पूर्व मंत्री और उनके पति को मनाया
क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत