हरियाणा कांग्रेस के 42 नेता दिल्ली पहुंचे:लोकसभा नतीजों पर राहुल-खड़गे से चर्चा शुरू

हरियाणा कांग्रेस के 42 नेता दिल्ली पहुंचे:लोकसभा नतीजों पर राहुल-खड़गे से चर्चा शुरू

कांग्रेस आलाकमान की दिल्ली में हरियाणा के नेताओं के साथ बैठक शुरू हो गई है। बैठक में हरियाणा के 38 नेता शामिल होंगे। बैठक की अध्यक्षता राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। राहुल गांधी मीटिंग में पहुंच गए हैं और बैठक शुरू हो गई है। हरियाणा की तरफ से 38 नेता बैठक में शामिल हुए हैं।

GQ_1W2RbcAAIoQP (1)

खास बात यह है कि कांग्रेस की तरफ से बैठक की जो सूची बनाई गई है उसमें बीरेंद्र सिंह को टॉप 10 में जगह मिली है। सैलजा से ऊपर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा का नाम है। वहीं दीपेंद्र हुड्‌डा से नीचे बीरेंद्र सिंह का नाम है। इस सूची में हिसार की बरवाला विधानसभा के पूर्व विधायक और भूपेंद्र हुड्‌ड के करीबी राम निवास घोड़ेला का नाम सबसे अंत में जोड़ा गया है। बैठक में कुल 42 लोग हिस्सा ले रहे हैं।

हरियाणा के 38 नेताओं के अलावा राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया भी मीटिंग में हिस्सा ले रहे हैं। बैठक में हरियाणा के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया लोकसभा चुनाव को लेकर तैयार की गई रिपोर्ट आलाकमान के सामने रखेंगे। खड़गे और राहुल इस बैठक में कांग्रेस नेताओं को एकजुटता का संदेश देंगे। बैठक का फोकस पार्टी में गुटबाजी को दूर करना होगा। इसमें सबकी नजर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा पर है।

कल कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने हरियाणा के लोकसभा प्रत्याशियों के साथ चर्चा की। इस चर्चा में लोकसभा चुनाव को लेकर फीडबैक दिया गया। इस फीडबैक में सबसे ज्यादा निगेटिव रिपोर्ट भिवानी-महेंद्रगढ़, करनाल और हिसार को लेकर है।

भले ही हिसार में कांग्रेस प्रत्याशी जीत गया हो, लेकिन भीतरघात पर कांग्रेस सख्त फैसला ले सकती है। पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में उनके टिकट काट सकती है। इसके अलावा प्रत्याशियों के चयन से लेकर पांच हारी हुई लोकसभा में जीत दर्ज करने तक पार्टी की क्या कमियां रहीं, इस पर भी चर्चा हो सकती है।

About The Author

Advertisement

Latest News