UP मुख्यमंत्री योगी के करीबी महंत शुक्राई नाथ को मिली जान से मारने की धमकी

UP मुख्यमंत्री योगी के करीबी महंत शुक्राई नाथ को मिली जान से मारने की धमकी

हरियाणा में हिसार के दादा काला पीर मठ के महंत शुक्राई नाथ योगी को जान से मारने की धमकी मिली है। महंत के मठ में एक अन्य महंत आया और गोली मारने की बात कहकर गया। वह मठ को लेकर चल रहे केस में गवाही न देने की चेतावनी दे रहा था।

महंत शुक्राई नाथ योगी ने पुलिस को शिकायत दी। नारनौंद थाना पुलिस ने आरोपी बाबा सुंदराई नाथ के खिलाफ धमकाने का मुकदमा दर्ज किया है। महंत शुक्राई UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी हैं।

महंत शुक्राई नाथ योगी ने पुलिस को बताया कि बीते गुरुवार (23 अगस्त) की शाम करीब 7 बजे कोथ कलां गांव का ही रहने वाला युवक जयप्रकाश मठ में उनसे मिलने आया। ये लोग मठ प्रांगण में बनी कमंडल मूर्ति के पास बैठकर बातचीत कर रहे थे। अचानक बाबा सुंदराई नाथ मठ में घुस आया।

शुक्राई नाथ ने बताया कि सुंदराई नाथ ने उन्हें धमकी देते हुए कहा कि वह सीधे हिसार कोर्ट से तारीख भुगत कर आया है। केस में अगली तारीख 19 सितंबर की मिली है। सुंदराई नाथ कह रहा था, "अगर तू उस दिन कोर्ट में हमारे खिलाफ गवाही देने पहुंचा तो तुझे गोली मार दी जाएगी।"

महंत शुक्राई नाथ का कहना है कि इस धमकी के दौरान सुंदराई नाथ ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली-गलौज भी की। फिर वहां से भाग गया। पुलिस ने आरोपी पर धारा 232, 296, 351(3) के तहत केस कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, बाबा काला पीर डेरे की गद्दी को लेकर सालों से विवाद चल रहा है। इसकी शुरुआत 2018 में हुई। बताया जाता है कि वर्ष 2018 में गद्दीनशीन की मौत के बाद बाबा काला पीर डेरे की गद्दी के 2 दावेदार थे। एक बाबा शुक्राई नाथ जिन्हें धमकी मिली है। वहीं, दूसरे बाबा भजनाई नाथ, जिनके पक्ष के बाबा सुंदराई नाथ ने धमकी दी है।

इस विवाद को सुलझाने के लिए साधु समाज के 8 पीर अस्थल बोहर डेरे में बैठक कर फैसला करने वाले थे। इस गद्दी को लेकर गांव कोथ कलां के लोग बंटे हुए थे। कुछ ग्रामीण बाबा शुक्राई नाथ का समर्थन कर रहे थे तो कुछ बाबा भजनाई नाथ के पाले में खड़े थे।

गद्दी को लेकर गांव में कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन बात सिरे न चढ़ती देख गांव कोथ कलां व कोथ खुर्द के ग्रामीणों ने एक कमेटी बनाई। इसके बाद फैसला कमेटी पर छोड़ दिया, लेकिन कमेटी ने फैसला सुनाने के बजाय इसका फैसला साधु समाज के 8 पीरों पर छोड़ दिया।

READ ALSO :स्वास्थ्य मंत्रालय ने 156 दवाओं पर लगाया बैन, कहा- मरीजों के लिए हो सकती हैं जानलेवा…

8 पीरों ने फैसला शुक्राई नाथ के हक में सुनाया। इससे बाबा भजनाई नाथ के समर्थक भड़क गए। भजनाई नाथ के समर्थकों की भीड़ ने डेरे पर धावा बोल दिया।

download (23)

इस दौरान पुलिस ने भीड़ को रोकने की कोशिश की तो पुलिस पर पथराव किया गया। शरारती तत्वों ने एक घंटे तक जमकर पत्थरबाजी की। पत्थरबाजी में हांसी के DSP नरेंद्र कादयान सहित 8 लोग घायल हुए। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 37 नामजद सहित डेढ़ सौ से अधिक लोगों पर मामला दर्ज किया।

यह केस अब तक कोर्ट में चल रहा है। इसी मामले में महंत शुक्राई नाथ गवाही देने वाले हैं। उन्हें गवाही देने से रोकने के लिए दूसरे पक्ष के सदस्य बाबा सुंदराई नाथ ने धमकी दी है।

Latest News

जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद जालंधर सिटी पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,सरगना सहित फिरोजपुर के 4 नशा तस्कर गिरफ्तार, 10 किलो हेरोइन बरामद
पंजाब के जालंधर में पॉश एरिया ग्रीन पार्क से जालंधर सिटी पुलिस की सीआईए स्टाफ की टीम ने एक किलो...
फैमिली के साथ वेकेशन पर निकले रणबीर-आलिया , दादी नीतू कपूर को देखकर राहा ने बजाई ताली
PM मोदी ने रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर समिट का किया उद्घाटन
हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले CM सैनी ने पूर्व मंत्री और उनके पति को मनाया
क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत