22.7 C
Chandigarh

हरियाणा में आज रात से बदलेगा मौसम, 5 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी…

- Advertisement -spot_img

Haryana Rain Alert

हरियाणा में आज रात से मौसम बदल जाएगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से यह बदलाव देखने को मिलेगा। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार इसका ज्यादा असर प्रदेश के दक्षिणी व उत्तरी जिलों में ही दिखाई देगा। इन जिलों में रात से बारिश के आसार बनेंगे। अन्य जिलों में हल्के बादल छाए रहेंगे। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 10 जनवरी को इस विक्षोभ के आगे निकलने के बाद फिर से प्रदेश में कड़ाके की ठंड व कोहरा ठंडक बढ़ाएगा।

प्रदेश के पांच जिले ऐसे चिह्नित किए गए हैं, जिनमें घने कोहरे और कोल्ड डे का ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल और करनाल शामिल हैं।

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि प्रदेश में पिछले 14 दिनों से कोल्ड डे चल रहा है। वायुमंडल में कोहरे की मोटी परत के कारण धूप भी सतह तक नहीं पहुंच रही है। हालांकि अच्छी बात यह है कि दक्षिणी जिलों में एक दो दिन से कोहरे की परत छंटने के बाद सूर्य के दर्शन लोगों ने किए। प्रदेश का अधिकतम तापमान 9 से 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 6 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

READ ALSO:सुप्रीम कोर्ट ने पलटा गुजरात सरकार का फैसला, बिलकिस बानो मामले में दोषियों की सजा माफी की रद्द..

पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद फिर से हवाओं की दिशा बदलकर उत्तरी हो जाएगी और प्रदेश वासियों को 11 जनवरी से कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। घने कोहरे के साथ ही दिन और रात में ठंड का प्रकोप बढ़ जाएगा। मौसम विशेषज्ञों ने आशंका जताई कि ठंड का सेकेंड टर्म भी लंबा खिंचेगा। हालांकि एक सप्ताह तक ठंड होने के बाद कोहरे को लेकर हालात सुधरेंगे, जिसके बाद धूप से लोगों को ठंड से राहत मिलेगी।

Haryana Rain Alert

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img