18.5 C
Chandigarh

मोगा में एफआईसी जागरूकता सेमिनार आयोजित

- Advertisement -spot_img

मोगा, 6 फरवरी:
यदि प्रत्येक व्यक्ति सड़क सुरक्षा नियमों का सही ढंग से पालन करे तो सड़क दुर्घटनाओं के ग्राफ में भारी कमी लाई जा सकती है। सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने से पहले लोगों में इन नियमों के बारे में जागरूकता बहुत जरूरी है। मोगा की ट्रैफिक पुलिस सड़क दुर्घटनाओं को कम करने और कीमती जिंदगियों को बचाने के लिए जमीनी स्तर पर जागरूकता के लिए विभिन्न स्थानों पर दैनिक शिविर लगा रही है।

ये शब्द प्रभारी ट्रैफिक एजुकेशन सेल मोगा एएसआई ने व्यक्त किए। केवल सिंह आज मोगा के आढ़तियों, व्यापारियों, मजदूरों और वाहन चालकों के लिए आयोजित यातायात जागरूकता सेमिनार के दौरान बोल रहे थे। इस शिविर में उन्होंने लोगों को नशे से दूर रहने, दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, सीट बेल्ट लगाने, तेज गति से वाहन न चलाने, यातायात नियमों का पालन करने, लेन ड्राइविंग, वाहन के दस्तावेज पूरे रखने और अज्ञात वाहनों से दुर्घटना से बचने की सीख दी। इस मौके पर उनके साथ हेड कास्टेबल सुखजिंदर सिंह ट्रैफिक एजुकेशन सेल मोगा भी मौजूद थे।
हेड कांस्टेबल सुखजिंदर सिंह ने साइबर सेल साइबर क्राइम के माध्यम से नशे से दूर रहने और धोखाधड़ी से बचने की जानकारी दी। साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 1930 के बारे में भी जानकारी दी गई। इस मौके पर संजीव कुमार सोनू समेत अन्य मौजूद थे।

उन्होंने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की भी अपील की। सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए कोहरे के मौसम को ध्यान में रखते हुए वाहनों पर रिफ्लेक्टर भी लगाए गए।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img