अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस

 हाइबॉक्स ऐप से जुड़े 500 करोड़ के घोटाले के मामले में दिल्ली पुलिस ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी किया है। रिया पर आरोप है कि उन्होंने विज्ञापनों के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए कहा जो कि एक फ्रॉड ऐप है। आखिर क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं।

दरअसल दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले के सिलसिले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को नोटिस भेजा है। रिया पर आरोप है कि उन्होंने विज्ञापनों के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश के लिए कहा। इस मामले में 500 करोड़ रुपये के घोटाले का खुलासा हुआ है। पुलिस ने पहले ही इस धोखाधड़ी के मुख्य साजिशकर्ता सिवाराम को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी की स्थापना की थी। इसके बाद फरवरी 2024 में हाइबॉक्स ऐप लॉन्च किया गया। इस ऐप के माध्यम से लगभग 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है। इस घोटाले में कई बड़ी हस्तियों और हाई-प्रोफाइल यूट्यूबर्स का भी नाम सामने आ रहा है।

images (1)

हाइबॉक्स ऐप को एक निवेश योजना तौर पर पेश किया गया है। इस ऐप में साइन अप करके यूजर्स अपने पैसे निवेश करते हैं। ऐप दावा करता है कि ये एक से पांच फीसदी तक ब्याज देता है। इसके अलावा ये एक महीने में 30-90 फीसदी तक रिटर्न का आश्वासन भी देता है। शुरुआत में इस ऐप ने रिटर्न दिए, लेकिन जुलाई 2024 में तकनीकी समस्याओं और कानूनी वैधता का हवाला देते हुए भुगतान रोक दिया गया। इसके बाद कई यूजर्स ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

आपको बता दें इस मामले में सिर्फ रिया ही नहीं बल्कि कॉमेडियन भारती सिंह, यूट्यूबर एल्विश यादव, लक्ष्य चौधरी, अभिषेक मल्हान जैसे बड़े स्टार्स का नाम भी सामने आया है। इस घोटाले से जुड़े लोगों को पुलिस नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुला रही है। इसी कड़ी में रिया चक्रवर्ती को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

Latest News

टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल टीम इंडिया को मिला दूसरा ‘आर अश्विन’, बल्ले और गेंद से घरेलू क्रिकेट में मचा रहा है धमाल
आर अश्विन का प्रदर्शन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में बेहद शानदार रहा है। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना...
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस, 500 करोड़ के घोटाले में फंसी एक्ट्रेस
भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान , पंजाब में बनेंगे 6 नए ITI सेंटर ऑफ एक्सीलेंस
आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग केस को लेकर एक्शन ,5 राज्यों की 22 जगहों पर NIA का छापा
मोगा में करंट लगने से 2 श्रद्धालुओं की मौत:7 लोग घायल
हरियाणा में वोटिंग, नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े
करनाल में नेशनल हाईवे-44 पर गैस पाइप लीक ,जेसीबी से खुदाई के दौरान हादसा,