18.5 C
Chandigarh

तीर्थयात्रियों के लिए 2 जनवरी को धर्मकोट और 3 जनवरी को बाघापुराना से एक विशेष बस रवाना होगी।

- Advertisement -spot_img

मोगा, 31 दिसंबर-                              

पंजाब सरकार की ‘मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना’ के माध्यम से बड़ी संख्या में लोग विशेष रेलगाड़ियों और बसों के माध्यम से विभिन्न धार्मिक स्थलों की बिल्कुल मुफ्त यात्रा कर रहे हैं। इन विशेष बसों और ट्रेनों में तीर्थयात्रियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। निःशुल्क भोजन, आवास और तीर्थयात्री किट के अलावा, पर्यटक गाइड सुविधाएं भी निःशुल्क प्रदान की जा रही हैं। 

                  जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर मोगा स. कुलवंत सिंह ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत मोगा से जिलेवार विशेष बसें भेजी गई हैं और अन्य बसें भी भेजी जा रही हैं. इन विशेष बसों के माध्यम से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री निःशुल्क धार्मिक स्थलों के दर्शन कर रहे हैं।

                डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अब 2 जनवरी को बाघापुराना से श्री आनंदपुर साहिब, श्री तलवंडी साबो. और 3 जनवरी को बाघापुराना से माता नैना देवी, श्री आनंदपुर साहिब, माता चिंतपूर्णी, माता ज्वालाजी जैसे धार्मिक स्थलों के लिए विशेष बसें रवाना होंगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 8 बसें अलग-अलग धार्मिक स्थलों के लिए रवाना होंगी।

               श्री. कुलवंत सिंह ने कहा कि जिला मोगा से संबंधित तीर्थयात्री उक्त धार्मिक स्थानों के दर्शन के लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड करके अपने निर्वाचन क्षेत्र के विधायक या एसडीएम कार्यालय में जमा कर सकते हैं। प्रत्येक यात्री के लिए अग्रिम पंजीकरण अनिवार्य है।

               सरकार के निर्देशानुसार इन विशेष बसों में यात्रियों को हरसंभव सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी. डिप्टी कमिश्नर ने मोगा निवासियों से अपील की कि वे इस योजना का लाभ उठाने के लिए अपना अग्रिम पंजीकरण अवश्य करवाएं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img