12.5 C
Chandigarh

डीसी आशिका जैन ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों का जायजा लिया

- Advertisement -spot_img

साहिबजादा अजीत सिंह नगर, 22 जनवरी 2024:
उपायुक्त श्रीमती आशिका जैन ने 26 जनवरी, 2024 को शहीद मेजर (शौर्य चक्र) हरमिंदर पाल सिंह सरकारी कॉलेज, मोहाली के मैदान में मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की।


उन्होंने कहा कि मुख्य अतिथि के रूप में पंजाब के शिक्षा मंत्री श्री हरजोत सिंह बैंस के आगमन को देखते हुए जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को रंगारंग और यादगार बनाने के लिए प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि ठीक 10 बजे मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा। दिन के विशेष अवसर पर अपना भाषण देने से पहले, वह उस दिन के राष्ट्रीय महत्व को चिह्नित करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन की गई परेड का निरीक्षण करेंगे, जिस दिन 75 साल पहले हमारा संविधान अस्तित्व में आया था।


राष्ट्रीय ध्वज फहराने और मुख्य अतिथि को सलामी देने के लिए पुलिस, होम गार्ड और एनसीसी स्वयंसेवकों की भागीदारी के साथ एक भव्य मार्च पास्ट भी निकाला जाएगा। इस कार्यक्रम में कल्याण एवं विकास योजनाओं पर आधारित झांकियां भी प्रस्तुत की जाएंगी, उन्होंने बताया कि स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक गतिविधियों का रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि हालांकि दिन ठंडे और ठंडे हैं, लेकिन हम उन छात्रों पर अधिक ध्यान दे रहे हैं जिन्हें कार्यक्रम में भाग लेना और प्रदर्शन करना है. गणतंत्र दिवस के साथ-साथ रिहर्सल के दिन भी मैदान पर मेडिकल टीमें, नाश्ता और पीने का पानी उपलब्ध रहेगा।उन्होंने विभिन्न कार्य देख रहे अधिकारियों को अपनी ड्यूटी के प्रति सजग रहने को कहा, ताकि किसी भी प्रकार की ढिलाई से बचा जा सके।


इस अवसर पर एडीसी विराज एस.तिरके, दमनजीत सिंह मान और सोनम चौधरी, नगर निगम आयुक्त नवजोत कौर, प्रभागीय वन अधिकारी कवरदीप सिंह, एसपी (एच) ज्योति यादव, एसडीएम चंद्रज्योति सिंह सहित अधिकारी उपस्थित थे। संयुक्त आयुक्त एमसी किरण शर्मा , सहायक आयुक्त (पूर्व मेजर) श्रीमती हरजोत कौर मावी, मुख्यमंत्री फील्ड अधिकारी इंद्रपाल, सहायक आयुक्त (यूटी) देवी गोयल, मुख्य अभियंता स्थानीय सरकार नरेश बाता और डीएसपी प्रभजोत कौर उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img