23 पाकिस्तानियों की हत्या, बीच सड़क खड़े करके गोलियों से भूना; गाड़ियों में लगाई आग

23 पाकिस्तानियों की हत्या, बीच सड़क खड़े करके गोलियों से भूना; गाड़ियों में लगाई आग

पाकिस्तान में आज 23 लोगों को बीच सड़क खड़े करके गोलियों से छलनी कर दिया गया। वारदात बलूचिस्तान के मुसाखाइल इलाके में अंजाम दी गई। बंदूकों से लैस लोगों ने उन्हें जबरन गाड़ियों से उतारकर पहले लाइन में खड़ा किया और फिर एक-एक करके उन्हें गोलियां मार दी। गोलियां मारने से पहले उनके ID कार्ड चेक करके उनकी जातियों की पहचान भी की गई। वहीं लोगों को गोलियां मारने के बाद हमलावरों ने उनके वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। AFP की रिपोर्ट से पाकिस्तान में हुए नरसंहार की पुष्टि हुई है।

बलूचिस्तान के मुसाखाइल जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी नजीबुल्लाह काकर ने AFP को बताया कि पंजाब को बलूचिस्तान से जोड़ने वाले हाईवे पर यात्रियों पर हमला किया गया। हथियारों से लैस लोगों ने बस, ट्रक और वैन को रोका। इनमें सवार लोगों को जबरन उतारा। इनके पहचान पत्र देखकर जातियों की पहचान की और फिर लोगों को को गोलियां मार दी। हमले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अस्पताल पहुंचाया। बंदूकधारियों ने हाईवे को ब्लॉक करके पंजाब से आने-जाने वाले वाहनों की ही जांच की और पंजाब के लोगों को ही मारा।

Pakistani-People-Murder

जिले के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी हामिद जेहरी ने भी AFP को मृतकों की संख्या की पुष्टि की है। उन्होंने इस घटना के पीछे बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) के आतंकवादियों का हाथ बताया, जो एरिया में एक्टिव उग्रवादी अलगाववादी समूह है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने नरसंहार की निंदा की और मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने यह भी कहा कि बलूचिस्तान सरकार, पुलिस और सेना हमला करने वाले आतंकवादियों का पीछा करेगी और उन्हें उनके इस कृत्य की सजा देगी।

Latest News

क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क ! क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
पीरियड में ली जाने वाली दवा आपके लीवर और शरीर के विभिन्न अंगों को नुकसान पहुंचा सकती है। हाल ही...
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत
डोडा से पीएम मोदी ने परिवारवाद, अलगाववाद पर बोला हमला , ‘एक तरफ 3 खानदान, दूसरी तरफ मेरे युवा…’
किस ब्लड ग्रुप को होता है किस बीमारी का सबसे ज्यादा ख़तरा ? जाने अपने ब्लड ग्रुप के बारे में
अब फ्री में स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे मैच, जानें कैसे मिलेगा टिकट
सिरसा में अंतिम दिन 55 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन , आज़ाद उम्मीदवार भी मैदान में